Home विदेश अमेजन के मालिक जेफ बेजोस पत्नी से लेंगे तलाक, 25 साल से...

अमेजन के मालिक जेफ बेजोस पत्नी से लेंगे तलाक, 25 साल से रह रहे थे साथ

1
अमेजन के मालिक जेफ बेजोस पत्नी से लेंगे तलाक, 25 साल से रह रहे थे साथ

न्यूयॉर्क. दुनिया के सबसे अमीर शख्स और अमेजन के संस्थापक जेफ बेजोस (54) ने बुधवार को अपनी पत्नी मैकेंजी बेजोस (48) से तलाक लेने की घोषणा की। दोनों ने 25 साल पहले शादी की थी, लेकिन काफी समय से एक-दूसरे से अलग रह रहे थे। इस फैसले की जानकारी ट्विटर पर देते हुए बेजोस दंपति ने एक संयुक्त बयान में लिखा, “हम लोगों को हमारी जिंदगी के घटनाक्रम के बारे में बताना चाहते हैं। हमारा परिवार और करीबी मित्र जानते हैं कि प्यार भरे एक लंबे ट्रायल सेपरेशन के बाद हमने तलाक लेने का फैसला किया है। हम आगे भी दोस्तों की तरह जीवन बिताएंगे।” मैकेंजी अमेजन के पहले कर्मचारियों में से एक थीं।

राइटर हैं मैकेंजी

मैकेंजी बेजोस एक उपन्‍यासकार हैं और उन्‍होंने दि टेस्टिंग ऑफ लूथर अलब्राइट एवं ट्रैप्‍स सहित कई किताबें लिखी हैं। वह सैन फ्रांसिस्को में पली-बढ़ी हैं। मैकेंजी प्रिंसटन यूनिवर्सिटी में नौकरी के लिए इंटरव्यू देने गई थीं, तभी उनकी मुलाकात जेफ से हुई थी। दोनों के चार बच्चे हैं।

पिछले साल अप्रैल में बर्लिन में एक कार्यक्रम में जेफ ने पत्नी की तारीफ करते हुए कहा था कि जब आपके पास प्यार और मदद करने वाले मैकेंजी, मेरे माता-पिता, मेरे दादा-दादी जैसे लोग हों, तो आप कोई भी खतरा उठा सकते हो।

पिछले साल सितंबर में जेफ ने बेघर परिवारों की मदद और प्री-स्कूल खोलने के लिए 2 बिलियन डॉलर की मदद करने का ऐलान किया था। 2017 में ही जेफ ने ट्विटर पर अपनी संपत्ति के कुछ हिस्से को दान करने के बारे में बताया था। 2012 में दंपति ने वॉशिंगटन में समलैंगिक विवाह को वैध बनाने के लिए एक कैंपेन के तहत 25 लाख डॉलर दिए थे।

माइक्रोसॉफ्ट को पछाड़कर नंबर वन बनी अमेजन

वर्तमान में बेजोस के पास 160 अरब डॉलर (करीब 11 लाख करोड़ रुपए) की संपत्ति है। वह दुनिया के सबसे अमीर शख्स हैं। एक दिन पहले ही उनकी कंपनी अमेजन, माइक्रोसॉफ्ट को पछाड़कर दुनिया की सबसे मूल्यवान कंपनी बनी थी।

Summary
Review Date
Reviewed Item
अमेजन के मालिक जेफ बेजोस पत्नी से लेंगे तलाक, 25 साल से रह रहे थे साथ
Author Rating
51star1star1star1star1star