Home देश पटेल पहले पीएम होते तो देश की तस्वीर आज अलग होती: मोदी

पटेल पहले पीएम होते तो देश की तस्वीर आज अलग होती: मोदी

0
पटेल पहले पीएम होते तो देश की तस्वीर आज अलग होती: मोदी

नई दिल्ली। बीजेपी के राष्ट्रीय अधिवेशन के दूसरे दिन पीएम मोदी पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को सम्बोधित कर रहे हैं। मोदी ने कहा कि बीजेपी सरकार ने स्वामीनाथन आयोग की सिफारिश को स्वीकृत किया और किसानों की मांगों को माना गया. जब हमारी सरकार नहीं थी तब दाल की कीमतों को लेकर हंगामा होता रहता था, लेकिन हमारी सरकार के दौरान टीवी चैनलों पर दाल की कीमतों को लेकर ब्रेकिंग न्यूज नहीं मिल रही है. साल 2022 तक किसान अपनी आय दोगुनी करने के लिए साधन जुटा सकें इसके लिए हम लगातार प्रयास कर रहे हैं. हमनें हमेशा सीखा है कि स्वयं से बड़ा दल और दल से बड़ा देश होता है. यही हमारे संस्कार हैं. विरोधी कहते हैं हमनें सिर्फ योजनाओं के नाम बदले हैं सभी पुरानी हैं. मैं ऐसे लोगों से ये जानना चाहता हूं कि कितनी योजनाएं ऐसी हैं जो मेरे नाम से चल रही हैं.

सरकारों ने अन्नदाता को सिर्फ और सिर्फ मतदाता बना रखा था:

पीएम ने कहा कि जब हम किसानों की समस्या की बात करते हैं तो पहले की सच्‍चाई को स्वीकार करना जरूरी है. पहले जिनके पास किसानों को संकट से बाहर निकालने की जिम्मेदारी थी उन्‍होंने अन्नदाता को सिर्फ और सिर्फ मतदाता बना रखा था. हम अन्नदाता को मतदाता ही नहीं ऊर्जादाता भी बनाने जा रहे हैं. इसके लिए व्यसव्था बनाने पर काम जारी है. देश का किसान इस बात का साक्षी है कि लागत का 1.5 गुना मूल्‍य की मांग कितने दशकों से चल रही थी, पहले ये बात फाइलों में दबा दी जाती है.

देश में पहली बार बेटियां फाइटर प्लेन उड़ा रहीं:

पीएम मोदी ने कहा कि दफ्तरों में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाई जा रही है. मेटरनिटी लीव भी 12 से बढ़ाकर 26 हफ्ते की गई है. महिला सशक्तीकरण यही है कि देश में पहली बार बेटियां फाइटर प्लेन उड़ा रही हैं. महिला सशक्तीकरण यही है कि देश में पहली बार बेटियां फाइटर प्लेन उड़ा रही हैं.

युवाओं के लिए हमने कई काम किए:

पीएम मोदी ने कहा कि युवाओं के लिए बीते 4 सालों में बीजेपी सरकार ने कई काम किए हैं. देश का युवा आज दुनिया के मंचों पर न्यू इंडिया के परिणाम से ही झंडे गाड़ रहा है. युवाओं को पता है कि उनका देश नया आयाम बना रहा है. देश नई ऊंचाई पर बढ़ रहा है. देश का युवा आज खुद को एक्सप्रेस करता है. हमारे देश में टैलेंट की कोई कमी नहीं रही है, बीजेपी सरकार ने देश में इसे बढ़ावा देने के लिए एक वातावरण बनाने की कोशिश की है.

सवर्णों के लिए अलग से 10 प्रतिशत आरक्षण की व्‍यवस्‍था की गई:

पीएम मोदी ने कहा कि हमनें जिन्हें पहले से आरक्षण मिल रहा था उनका हक छीने बिना 10 प्रतिशत के आरक्षण की व्‍यवस्‍था सवर्णों के लिए की है.ये करने से सब कुछ ठीक हो जाएगा, ये मैंने न कभी कहा था न कहूंगा लेकिन ये करना जरूरी था. किसी के हक को कम किए बिना ये नई व्यसव्था की गई है, इसके बारे में कुछ लोग भ्रम फैला रहे हैं. हमें उनकी कोशिश को भी नाकाम करना है.

पटेल पहले पीएम होते तो देश की तस्वीर आज अलग होती

पीएम मोदी ने कहा कि सबसे बड़ी उपलब्धि ये है कि हम एक ऐसी सरकार चला रहे हैं जिस पर साढ़े चार साल के अंदर एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है. अगर देश में वर्ष 2004 के चुनाव के बाद कांग्रेस के राज में 10 साल विकास का काम होता भ्रष्टाचार नहीं हुआ होता तो देश की तस्वीर आज कुछ और होती. मैं कहता हूं कि अगर देश के पहले प्रधानमंत्री सरदार वल्लभ भाई पटेल होते तो देश कहीं और होता, उसी तरह 2004 के बाद अगर देश के प्रधानमंत्री अटल जी होते तो देश का विकास आज कहीं और पहुंच गया होता. मोदी ने कहा कि आज देश की जनता को विश्वास है कि वो जो टैक्स के रूप में पैसा दे रही है उसका इस्तेमाल विकास के लिए हो रहा है. हमनें यही विश्वास लोगों के अंदर जगाया है. भाजपा सरकार ने ये साबित कर दिया है कि बिना भ्रष्टाचार भी सरकार चलाई जा सकती है. भारतीय जनता पार्टी की सरकार सिर्फ विकास के मंत्र पर चल रही है, हमारा नारा है सबका साथ-सबका विकास. सबका विकास भी सिर्फ सरकार से नहीं बल्कि सबके साथ होने से होता है. यही हमारी कार्य संस्कृति है, ये आगे भी रहेगी. मोदी ने कहा कि आर्थिक आधार पर सवर्णों को 10 प्रतिशत का आरक्षण नए भारत को बढ़ाने वाला है.बाबा साहेब ने जो अधिकार हमें दिया है वो आगे भी रहने वाला है. सामाजिक न्याय को देखते हुए समान्य वर्ग को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता था.

Summary
Review Date
Reviewed Item
पटेल पहले पीएम होते तो देश की तस्वीर आज अलग होती: मोदी
Author Rating
51star1star1star1star1star