Home क्राइम दाउद इब्राहिम का सहयोगी खोलेगा कई राज, 20 दिन पहले ही अमेरिका...

दाउद इब्राहिम का सहयोगी खोलेगा कई राज, 20 दिन पहले ही अमेरिका ने किया इसे भारत को प्रत्यर्पित

6
दाउद इब्राहिम का सहयोगी खोलेगा कई राज

नई दिल्ली : अमेरिका में ड्रग तस्करी और हथियार आपूर्ति मामले में सजा पूरी होने के बाद दाऊद इब्राहिम के करीबी सहयोगी दानिश अली को करीब बीस दिन पहले भारत प्रत्यर्पित कर दिया गया. सुरक्षा कारणों से इस जानकारी को गुप्त रखा गया था. अब अधिकारी दाऊद के दूसरे करीबी सोहेल कास्कर को भारत लाने की कोशिश कर रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, कास्कर अमेरिका में छिपकर बैठा हुआ है.

दानिश अली को सफलता पूर्वक भारत लाने के बाद अधिकारी लगातार उससे पूछताछ कर रहे हैं. जबकि सोहेल कासकर अमेरिका में है. भारतीय अधिकारी अभी भी उसे राजनयिक चैनलों के माध्यम से प्रत्यर्पित करवाने की कोशिश में जुटे हैं.

जामा मस्जिद इलाके का निवासी है दानिश

उधर, प्रत्यर्पित होने के बाद दानिश अली को मुंबई क्राइम ब्रांच ने जालसाजी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. दानिश मूल रूप से दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके का निवासी है. उसका परिवार आर्थिक रूप से कमजोर है. अब उसे दिल्ली स्पेशल सेल को सौंपा जाएगा. क्योंकि उसके खिलाफ दिल्ली में कई मामले दर्ज हैं.

पुलिस और सुरक्षा एजेंसियों को उम्मीद है कि दानिश अली से पूछताछ के दौरान सोहेल कासकर और दाऊद इब्राहिम के गैंग से जुड़ी अहम जानकारी मिल सकेगी. साथ ही उनके गिरोह के अंतरराष्ट्रीय अभियानों और उनके दूसरे सहयोगियों के बारे में भी जानकारी मिल सकेगी.

Summary
Review Date
Reviewed Item
दाउद इब्राहिम का सहयोगी खोलेगा कई राज, 20 दिन पहले ही अमेरिका ने किया इसे भारत को प्रत्यर्पित
Author Rating
51star1star1star1star1star