Home रायपुर संभाग गरियाबंद डीईओ ने 17 स्कूलों का किया औचक निरीक्षण, 14 स्कूलों में पायी...

डीईओ ने 17 स्कूलों का किया औचक निरीक्षण, 14 स्कूलों में पायी गयी गड़बड़ी, 4 शिक्षकों को किया निलंबित

3

गरियाबन्द। जब देवभोग के डीईओ स्कूलों का आकस्मिक निरीक्षण करने पहुंचे तो उन्हें कई स्कूलों में अनियमितता की मिली। उन्होंने 17 स्कूलों का भ्रमण किया, जहां 14 जगह अलग-अलग प्रकार की शिकायतें मिली। स्कूलों की हालत कैसी है और वहां किस तरह काम हो रहा है, इसका खुलासा महज 5 घंटे में ही हो गया।

डीईओ एसएल ओगेर सबसे पहले बीईओ के ऑफिस पहुंचे तो अधिकांश कर्मचारी दफ्तर में मिले ही नहीं। 7 अनुपस्थित कर्मचारियों को शो कॉज नोटिस जारी किया गया है। वहीं स्कूल झराबहाल से लेकर 10 किमी की परिधि में मौजूद 17 स्कूलों में बीईओ ने औचक निरीक्षण किया। झराबहाल पीएस के सुभाष माँझी, डोहेल के प्रभात सिंह व धूगीयामुड़ा के गोरखनाथ नशे में मिले। इनके खिलाफ काफी लंबे समय से शिकायत मिल रही थी इसलिए डीईओ ने इन्हें निलंबित कर दिया है। वहीं 10 दिनों से बगैर सूचना के नदारत बाडीगांव बालक स्कूल के शिक्षक डीडी निषाद को भी निलंबित किया गया है।

वहीं ऑनलाइन हाजिरी देकर कई शिक्षक स्कूल से नदारद मिले। टिपपारा पीएस में शिक्षक देवधर कश्यप, गड़ाघाट स्कूल में पदस्थ बंशी ध्रुव केन्दूपाटी के शिक्षक सुनील भी हाजिरी देकर गायब मिले, जिन्हें डीईओ ने अवैतनिक कर शो काज नोटिस थमाया है।

बता रहा है कि दूरस्थ स्कूलों में व्यवस्था कैसे चल रही होगी। स्कूल विभाग की एमडीएम योजना ज्यादातर स्कूलों में सही नहीं पाए गए। डोहेल, सितलीजोर, बाडीगांव जैसे 7 स्कूल में पढ़ाई का स्तर डीईओ ने ठीक नहीं पाया. ऐसे में मोनिटरिंग कमेटी पर सवाल उठने लगा है।

Summary
Review Date
Reviewed Item
डीईओ ने 17 स्कूलों का किया औचक निरीक्षण, 14 स्कूलों में पायी गयी गड़बड़ी, 4 शिक्षकों को किया निलंबित
Author Rating
51star1star1star1star1star