Home रायपुर संभाग गरियाबंद चुनाव खत्म होते ही कर्मचारी फिर से हड़ताल की तैयारी में

चुनाव खत्म होते ही कर्मचारी फिर से हड़ताल की तैयारी में

23
चुनाव खत्म होते ही कर्मचारी फिर से हड़ताल की तैयारी में

देशभर मे सभी ट्रेड यूनियन एक साथ करेंगे हड़ताल 

विजय साहू

गरियाबंद। विधानसभा चुनाव के खत्म होते ही फिर से कर्मचारी संघ अपने मांगों को लेकर फिर से हड़ताल में जाने की तैयारी शुरू कर दी हैं। गुरूवार को छत्तीसगढ़ तृतीय वर्ग शासकीय कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने अपनी दो सुत्रीय मांगो को लेकर प्रधानमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौपा और हड़ताल की जानकारी भी दी।

संघ ने सौंपे ज्ञापन में केन्द्र स्तरीय पर दो मांग रखी है, जिसमें पुरानी पेंशन स्कीम बहाल करने और अनियमित कर्मचारियों को नियमित करने की मांग रखी है। मांगों को लेकर अखिल भारतीय राज्य सरकारी कर्मचारी महासंघ के बैनर तले 08 व 09 जनवरी को दो दिवसीय हड़ताल की करने की जानकारी भी दी है। ज्ञापन देने के दौरान संघ के जिलाध्यक्ष लखन लाल साहू, प्रांतीय सचिव बसंत त्रिवेदी, जिला सचिव ललित साहू, अनूप महाड़िक, लालाराम देंवागन, जगन्नाथ शर्मा, कोमल ध्रुव, भूपेन्द्र सोनी, गोपाल वैष्णव, श्रीवास सर मौजुद थे उन्होंने बताया कि केन्द्र स्तरीय दोनो मांगो को लेकर देशभर के सभी ट्रेड यूनियन और कर्मचारी फेडरेशन हड़ताल मे शामिल होंगे।

इसके अलावा कर्मचारियो ने जिले में चुनाव ड्युटी में लगे लिपिक कर्मचारियों को कार्यमुक्त कर पुनः मूल पदस्थ संस्था में भेजने और उनके मानदेय की राशि बैंक खातो में जमा करने की मांग की।