Home राज्य छत्तीसगढ़ बड़ी खबर : बहस के बाद पारित हुआ विधेयक,राजिम कुंभ कल्प का...

बड़ी खबर : बहस के बाद पारित हुआ विधेयक,राजिम कुंभ कल्प का नाम हुआ माघी पुन्नी मेला

6
बहस के बाद पारित हुआ विधेयक,राजिम कुंभ कल्प का नाम हुआ माघी पुन्नी मेला

रायपुर : अब राजिम कुंभ (कल्प) का नाम राजिम माघी पुन्नी मेला हो गया हैं.विधानसभा के पांचवे दिन यानी की आज गुरुवार को सदन में संशोधन विधेयक विपक्ष की आपत्ति के बाद मत विभाजन के बाद विधेयक पारित किया गया। बता दें विधयेक के लिए दोनों पक्ष में जमकर तकरार हुई.जिसमे मत विभाजन में विधेयक के पक्ष में 62 और विपक्ष में 8 मत पड़े.

दोनों पक्षों में जमकर हुई बहस –

संसदीय कार्यमंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा कि कुंभ के नामकरण को बदलकर केवल माघी पुन्नी मेला लिखने में इतना परेशान क्यों हैं? लगातार 15 साल आपने स्नान किया. अकेले बृजमोहन अग्रवाल कुछ नागाओं को लेकर डुबकी लगाते थे. करोड़ों रुपये खर्च किए गए.उन्होंने आगे कहा की जनता ने हमें बहुमत दिया है. जनता के फैसले को स्वीकार कीजिये. जनता ने आपके कर्मों की वजह से विपक्ष में बिठाया है. प्रवर समिति को विधेयक भेजे जाने की मांग की जरूरत मैं महसूस नहीं करता.

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि सदन में सदस्य विवाद नहीं करता. अजय चंद्राकर ने कहा कि छत्तीसगढ़ में ऐसा कौन सा संकट खड़ा हो गया कि ये संशोधन विधेयक लाना पड़ा. आपके सामने हमने प्रिविलेज मोशन पेश किया था कि नोटिफिकेशन जारी होने के बाद राजिम कुंभ का नाम बदलने की घोषणा की गई है, लेकिन आनन-फानन में कैबिनेट बुलाकर प्रस्ताव पेश कर संशोधन विधेयक ले आया गया. उन्होने विधेयक को प्रवर समिति को भेजने की मांग की.

Summary
Review Date
Reviewed Item
बहस के बाद पारित हुआ विधेयक,राजिम कुंभ कल्प का नाम हुआ माघी पुन्नी मेला
Author Rating
51star1star1star1star1star