Home राज्य छत्तीसगढ़ प्रदेश के कई हिस्सों में छाए बादल, बारिश होने के आसार

प्रदेश के कई हिस्सों में छाए बादल, बारिश होने के आसार

46
बारिश के आसार

रायपुर। राजधानी समेत प्रदेश के कई हिस्सों में आज सुबह से बादल छाए हैं। दरअसल, पिछले दो दिनों से दक्षिण बस्तर में बारिश हो रही है। मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी और मध्य भारत से दक्षिण तक जा रही एक द्रोणिका के असर से आज भी बौछारों के आसार हैं। कहीं-कहीं ओले भी गिर सकते हैं। हालांकि दक्षिण और मध्य छत्तीसगढ़ पर अधिक पानी गिरने का अनुसार है। वहीं, कल यानी 15 जनवरी से ही मौसम साफ होने की संभावना है।

लालपुर मौसम केंद्र के अनुसार आंतरिक कर्नाटक से उत्तर-आंतरिक ओड़िशा तक एक द्रोणिका बनी हुई है। इसके साथ ही दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी मंे ऊपरी हवा में एक चक्रवात भी है। इन सबके असर से प्रदेश में अभी नमी आ रही है। इन सिस्टम का असर दो दिन और रहने के संकेत हैं। छत्तीसगढ़ में कुछ-कुछ जगह पर हल्की बारिश होने के साथ गरज-चमक और ओले गिरने की भी संभावना है।

पिछले 24 घंटे में इतनी हुई बारिश

प्रदेश में पिछले 24 घंटे के दौरान औसत 5.7 मिमी वर्षा हो गई। यह नार्मल से 1796 फीसदी अधिक है। मौसम विभाग का कहना है कि 13 जनवरी के दिन प्रदेश में बारिश का औसत 0.3 मिमी है, जबकि इससे बहुत अधिक पानी गिरा है। प्रदेश मंे अधिकांश जगहों पर दिन का तापमान अभी भी सामान्य से काफी कम है। पारा 21 से 23 डिग्री के बीच है। यह सामान्य से तीन से चार डिग्री कम है। रात का तापमान भी 12 से 17 डिग्री के बीच दर्ज किया गया है।