Home बड़ी ख़बर ये हैं भारत की सबसे सस्ती कारें, जानिए कीमत

ये हैं भारत की सबसे सस्ती कारें, जानिए कीमत

82

नई दिल्ली। भारत में अब कम बजट वालों का भी कार लेने का सपना पूरा हो सकता है। दरअसल, कई मोटर कंपनियों ने 5 लाख से कम कीमत की कारें लॉंन्च की हैं, जो आपके बजट में आ सकती हैं।

मारुति सुजुकी ऑल्टोः मारुति सुजुकी ऑल्टो देश की सबसे ज्यादा पॉपुलर कार है, यहां तक ये देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। ऑटो पेट्रोल और सीएनजी दोनों ऑप्शन के साथ भारतीय बाजार में उपलब्ध है।
इंजनः इंजन की बात करें तो, ऑल्टो में 796 सीसी का 3 सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो, 47.3 एचपी की मैक्सिमम पावर और 69 एनएन का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। ये कार 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन से लैस है। ऑल्टो सीएनजी पर 32 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देने में सक्षम है।
कीमत- मात्र 2,99,800 रुपए (एक्स-शोरूम)।

रेनॉल्ट क्विडः रेनॉल्ट क्विड एंट्री लेवल हैचबैक कारों की लुक के मामले में सबसे बेस्ट है। छोटे परिवार वाले लोग इस गाड़ी को काफी पसंद करते हैं। कंपनी का दावा है कि ये कार 21-22 किमी प्रति लीटर का माइलेज देती है
इंजनः इंजन की बात करें तो, इसमें 1.0 लीटर का 3 सिलेंडर, पेट्रोल इंजन लगाया गया है, जो कि 68एचपी की मैक्सिमम पावर और 91 एनएन का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।
कीमत- 3.32 लाख रुपए।

टाटा टियागोः टाटा मोटर्स की तरफ से आने वाली टियागो हैचबैक कार लोग काफी प्यार देते हैं। वहीं सबसे खास बात यह है कि इस कार को ग्लोबल एनकैप से 4 स्टार की सुरक्षा रेटिंग प्राप्त है। वहीं इसमें ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, कूल्ड ग्लव बाक्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं।
इंजनः इंजन की बात करें तो, 1.2 लीटर का त्मअवजतवद पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 84 एचपी की पावर और 113 एनएन का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।
कीमत- 4.99 लाख रुपए।