Home साइंस एंड टेक्नोलॉजी एजुकेशन/करियर रायगढ़ में चपरासी बनने पहुंचे मैकेनिकल इंजीनियरिंग, एमबीए के स्टूडेंट्स

रायगढ़ में चपरासी बनने पहुंचे मैकेनिकल इंजीनियरिंग, एमबीए के स्टूडेंट्स

47
चपरासी

रायगढ़। जिला कोर्ट में भृत्य (चपरासी) के दो नियमित और 4 संविदा पदों के लिए शारीरिक व स्किल परीक्षा देने रविवार को बड़ी संख्या में अभ्यर्थी जुटे। आठ घंटे में लगभग 6734 परीक्षार्थियों ने मौखिक परीक्षा दी। चपरासी बनने आए लोगों में इंजीनियरिंग, एमएससी, एमबीए, आईटीआई, एमए इंग्लिश लिटरेचर की डिग्री ले चुके युवा भी शामिल थे।

पुलिसकर्मियों ने परीक्षार्थियों की लाइन लगवाई और टोकन देकर कलेक्टोरेट के पिछले दरवाजे से कोर्ट परिसर में भेजा। भीड़ की वजह से केलो विहार जाने वाली सड़क में ट्रैफिक रोका गया। कलेक्टोरेट, कोर्ट परिसर के दरवाजे बंद किए गए। सुबह 10 बजे से शुरू हुई परीक्षा शाम 6 बजे तक चली। रविवार को भृत्य के 6 पदों के लिए करीब 150 परीक्षार्थियों को शॉर्ट लिस्ट किया गया। युवाओं की कौशल परीक्षा होगी इसके बाद 6 लोगों का चयन होगा।

न्यायिक कमेटी बनाई

कोर्ट के 6 भृत्य के पदों के लिए 78 सौ आवेदन आए थे। जिसमें 10 न्यायिक अधिकारियों की अलग-अलग कमेटी बनाई गई थी, इन न्यायिक अधिकारियों एक-एक करके परीक्षार्थियों की मौखिक परीक्षा ली। इससे पहले परीक्षार्थियों ने फार्म भर कर अपने पढ़ाई की पूरी जानकारी और काम का अनुभव दिया था। इसी से जुड़े सवाल ही न्यायिक अधिकारियों ने परीक्षार्थियों को पूछा।