Home राज्य छत्तीसगढ़ 18 प्लस वालों के लिए आज रायपुर पहुंची कोविशील्ड वैक्सीन की 1...

18 प्लस वालों के लिए आज रायपुर पहुंची कोविशील्ड वैक्सीन की 1 लाख 40 हजार डोज

9
कोविशील्ड वैक्सीन

रायपुर। वैक्सीन की कमी से जूझ रहे छत्तीसगढ़ में आज कोविशील्ड वैक्सीन की एक और खेप पहुंची है। जानकारी के मुताबिक इस बार 1 लाख 40 हजार डोज प्रदेश में आई है। इन्हें विभिन्न जिलों के वैक्सीन सेंटरों में भेजा गया है। वहीं अब नई खेप आने से रविवार से 18 प्लस टीकाकरण अभियान फिर शुरू हो जाएगा। राज्य के टीकाकरण अधिकारी डॉ. अमर सिंह ठाकुर ने जानकारी देते हुए बताया कि आज 1 लाख 40 हजार कोविशील्ड वैक्सीन 18 प्लस के लिए पहुंचा है।

इसके साथ ही बंद पड़े वैक्सीनेशन अभियान को रविवार से फिर प्रारंभ कर दिया जाएगा। फिलहाल, सभी जिलों को जरूरत के मुताबिक वैक्सीन भेजा जा रहा है। प्रदेश में एक करोड़ 34 लाख 18 प्लस लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य रखा गया है। अभी तक प्रदेश के सात लाख युवाओं को ही वैक्सीन लग चुकी है। रोजाना 2 से 2.5 हजार लोगों को वैक्सीन लग रही है। पर्याप्त वैक्सीन नहीं होने के कारण रफ्तार काफी धीमी है।

प्रदेश में पहली बार पॉजिटिविटी रेट 3 फीसदी से कम

प्रदेश में दूसरी लहर में पहली बार संक्रमण दर 3 फीसदी से नीचे आई है। कोरोना के नए केस लगातार घटने के कारण संक्रमण दर घटती जा रही है। शुक्रवार को संक्रमण दर केवल 2.9 फीसदी रही। विशेषज्ञों के अनुसार आने वाले दिनों में मरीजों की संख्या और संक्रमण दर और घटेगी। प्रदेश में अब 26977 एक्टिव केस बचे हैं।