Home देश कांग्रेस-जेडीएस के 10 बागी विधायक सुप्रीम कोर्ट पहुंचे

कांग्रेस-जेडीएस के 10 बागी विधायक सुप्रीम कोर्ट पहुंचे

मुंबई में 'कर्नाटक' बचाने की कोशिश, सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, उधर गोवा कांग्रेस में फूट, 10 विधायक भाजपा में हुए शामिल

8
कांग्रेस-जेडीएस के 10 बागी विधायक सुप्रीम कोर्ट पहुंचे

बेंगलुरु: कर्नाटक में चल रहा राजनीतिक संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है. कुमारस्वामी सरकार की मुसीबतें बुधवार को उस वक्त और बढ़ गयी, जब कांग्रेस के दो और विधायकों ने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया.

मुंबई पुलिस ने कर्नाटक के मंत्री डीके शिवकुमार, कांग्रेस नेता मिलिंद देवड़ा और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री नसीम खान को हिरासत में ले लिया है. ये तीनों नेता मुंबई के पवई स्थित रेनेसंस होटल में ठहरे कांग्रेस-जेडीएस के 10 बागी विधायकों से मुलाकात करने पहुंचे थे. कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार को बचाने के लिए शिवकुमार बुधवार की सुबह मुंबई पहुंचे थे.

कांग्रेस-जेडीएस के 10 बागी विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर कर स्पीकर पर जानबूझ कर उनके इस्तीफे स्वीकार नहीं करने का आरोप लगाया है.

सीजेआइ रंजन गोगोई की पीठ के समक्ष वरिष्ठ वकील मुकुल रोहतगी ने इन विधायकों की याचिका का उल्लेख किया और इसे शीघ्र सूचीबद्ध करने का अनुरोध किया. इस पर पीठ ने कहा कि वह गुरुवार को इस मामले की सुनवाई करेगी.इधर, इस मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों में कांग्रेस सदस्यों ने हंगामा किया.

कर्नाटक में भाजपा ने मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी के इस्तीफे की मांग को लेकर बुधवार को विधानसभा के बाहर प्रदर्शन किया. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष येद्दयुरप्पा के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं ने ‘बहुमत खो चुकी सरकार मुर्दाबाद, कुर्सी पर चिपके रहने वाला मुख्यमंत्री मुर्दाबाद’ जैसे नारे लगाये. नेताओं ने सीएम के इस्तीफे की मांग की.