Home साइंस एंड टेक्नोलॉजी एजुकेशन/करियर 8 मई को आ सकते हैं 10वीं व 12वीं के परिणाम

8 मई को आ सकते हैं 10वीं व 12वीं के परिणाम

40
परिणाम

रायपुर। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं)12वीं की मुख्य परीक्षा 2019 के परिणाम इस बार 8 मई को आने की संभावना है। 2 से 3 दिन के अंतराल में 10 वीं के परिणाम भी जारी कर दिए जाएंगे । इस बार बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम के बाद जिन परीक्षार्थियों को अपने परिणाम में संतुष्टि नहीं होगी, वे दोबारा कॉपी जंचवा सकते हैं।

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) 12वीं की मुख्य परीक्षा 2019 के परिणाम इस बार 8 मई को आने की संभावना है। इस बार बोर्ड परीक्षाओं के परिणाम के बाद जिन परीक्षार्थियों को अपने परिणाम में संतुष्टि नहीं होगी, वे दोबारा कॉपी जंचवा सकते हैं।

इस बार इस नियमों में बदलाव करके 80 फीसद से अधिक अंक पाने वाले परीक्षार्थियों को भी पुनर्मूल्यांकन कराने का प्रावधान दे दिया गया है। वहीं राज्य ओपन स्कूल की परीक्षा में भी 15 दिन के बाद छायाप्रति प्रति कॉपी 500 रुपये में देने का निर्णय लिया गया है।

गौरतलब है कि दो साल पहले माशिमं ने नियमित परीक्षार्थियों की परीक्षाओं में 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा में 20 प्रतिशत से कम अंक और 80 प्रतिशत से अधिक अंक पाने वालों के पुनर्मूल्यांकन पर रोक लगा दी थी। इस पर हाल ही में परीक्षाफल समिति की बैठक में सदस्यों ने आपत्ति की थी कि किस तरह इस साल 80 फीसद से अधिक अंक पाने वाले विद्यार्थियों का पुनर्मूल्यांकन में लगी बंदिश के कारण टापर बनने का सपना टूट रहा है।