Home राज्य छत्तीसगढ़ 11 आईएएस अधिकारियों का देर रात तबादला, प्रसन्ना बने स्वास्थ्य सचिव

11 आईएएस अधिकारियों का देर रात तबादला, प्रसन्ना बने स्वास्थ्य सचिव

24
11 आईएएस अधिकारियों का देर रात तबादला, प्रसन्ना बने स्वास्थ्य सचिव

रायपुर। राज्य सरकार ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के 11 अधिकारियों का रविवार देर रात तबादला किया। महिला बाल विकास और समाज कल्याण विभाग सचिव के पद पर भुवनेश यादव की नियुक्ति की गई है। रीना बाबा साहेब कंगाले के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बनने के बाद से ही यह पद खाली था।

आर प्रसन्ना को सचिव लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा चिकित्सा शिक्षा विभाग का प्रभार सौंपा गया है। प्रसन्ना पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के सचिव बने रहेंगे। वहीं आर प्रसन्ना को सचिव कौशल विभाग के पद पर पदस्थ करते हुए आयुक्त स्वास्थ्य सेवाओं का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है।

स्वास्थ्य विभाग की प्रमुख सचिव मनिंदर कौर द्विवेदी और स्वास्थ्य संचालक नीरज बंसोड़ के केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने के बाद से इस पद पर किसी की नियुक्ति नहीं हुई थी। हाल ही में सरगुजा संभाग आयुक्त के पद से हटाए गए जीआर चुरेंद्र को छत्तीसगढ़ पुलिस जवाबदेही प्राधिकरण का सचिव बनाया गया है। वहीं शहला निगार को पंचायत विभाग का सचिव बनाया गया है।

नवा रायपुर विकास प्राधिकरण के सीईओ भीम सिंह को संचालक स्वास्थ्य सेवाओं के पद पर पदस्थ करते हुए आयुक्त वाणिज्यकर का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। भीम के स्थान पर छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी विपणन संघ मार्कफेड की प्रबंध संचालक किरण कौशल को नया रायपुर विकास प्राधिकरण का सीईओ बनाया गया है।

सामान्य प्रशासन विभाग के संयुक्त सचिव संजय अग्रवाल को मिशन संचालक स्वच्छ भारत मिशन का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। संजय अग्रवाल के पदभार ग्रहण करने के बाद सत्यनारायण राठौर मिशन संचालक स्वच्छ भारत मिशन के अतिरिक्त प्रभार से मुक्त होंगे। संतन देवी जांगड़े को अपर कलेक्टर रायगढ़, सुखनंदन अहिरवार को अपर कलेक्टर कांकेर और भगवान सिंह उईके को अपर कलेक्टर कोरिया पदस्थ किया गया है।