Home राज्य छत्तीसगढ़ स्‍वाइन फ्लू के 11 संदिग्‍ध मरीज मिले, छत्तीसगढ़ में अलर्ट जारी

स्‍वाइन फ्लू के 11 संदिग्‍ध मरीज मिले, छत्तीसगढ़ में अलर्ट जारी

116
स्‍वाइन फ्लू के 11 संदिग्‍ध मरीज मिले, छत्तीसगढ़ में अलर्ट जारी

रायपुर। प्रदेश में स्‍वाइन फ्लू के 11 संदिग्‍ध मरीज मिले हैं, जिनमें से दो मरीज इलाज के बाद स्वस्थ होकर अस्पताल से घर लौट चुके हैं। शेष नौ मरीजों का रायपुर के निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। स्वाइन फ्लू के इन मामलों को संज्ञान में लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

वहीं, स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने लोगों को मंकी-पाक्स, कोविड-19 और स्वाइन फ्लू से सावधान और सचेत रहने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि बरसात में लगातार होने वाले मौसमी बदलाव के कारण कई तरह की संक्रमणजनित बीमारियां होती हैं। इससे बचने और सावधान रहने की जरूरत है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इस संबंध में सभी मेडिकल कालज अस्पतालों, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों और सिविल सर्जन्स को आवश्यक निर्देश जारी किए गए हैं।

टीएस सिंहदेव ने कहा कि प्रदेश में स्वाइन फ्लू के 11 प्रकरणों की पहचान हुई है, जिनमें से दो मरीज इलाज के बाद स्वस्थ होकर अस्पताल से घर लौट चुके हैं। शेष नौ मरीजों का रायपुर के निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है। स्वाइन फ्लू के इन मामलों को संज्ञान में लेकर स्वास्थ्य विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में मंकी-पाक्स का एक संदिग्ध प्रकरण सामने आया था। जांच के बाद उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई है‌। देश के दूसरे हिस्सों में मंकी-पाक्स के आठ मामले आए हैं। इस पर मंत्री ने कहा था कि इस बारे में पर्याप्त सावधानी बरतने की जरूरत है। हालांकि इसके बाद भी अलर्ट जारी किया गया था।