Home क्राइम धमतरी में 11 साल की बच्ची की मौत, जांच शुरू

धमतरी में 11 साल की बच्ची की मौत, जांच शुरू

81
धमतरी

धमतरी। घर के पंखे पर फांसी में लटकी मिली बालिका की मौत को पुलिस संदेहास्पद मानकर गंभीरता से जांच कर रही है। पुलिस जांच में घटनास्थल व बालिका के शारीरिक स्थितियां के अनुसार आत्महत्या के बजाय पुलिस हत्या की आशंका भी जता रही है। जानकारी मिली है कि बालिका के मुंह से बड़ी मात्रा में खून निकला है। गले में फंदा लगाने का निशान भी स्पष्ट नहीं है। अटल आवास में आपराधिक प्रवृत्ति के नशाखोर युवाओं की भरमार है, इसलिए पुलिस हत्या के एंगल पर भी काम कर रही है।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद साफ हो जाएगा कि मामला आत्महत्या या दुर्घटना अथवा हत्या का है। 26 मई को शहर के विवेकानंद कॉलोनी स्थित अटल आवास में अपने घर के पंखा पर 11 वर्षीय बालिका रिंकी उर्फ हंसिका गोस्वामी की लाश फांसी लटकती हुई मिली।

बेटी को फांसी पर लटकती देख मां सीतू गोस्वामी व बड़ी बहन रश्मि गोस्वामी ने बच्ची को पंखा से उतारकर उपचार के लिए पड़ोसियों की मदद से एक निजी अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। शव चीरघर में रखा गया।

उठ रहे सवाल

27 मई की सुबह डॉक्टरों ने बालिका के शव का पोस्टमार्टम कर अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया। सवाल उठता है कि बालिका जिस पंखे में फांसी पर लटकी हुई थी, वहां की ऊंचाई बिस्तर से काफी अधकि है। ऐसे में बच्ची कैसे फांसी लगा सकती है।