Home राज्य छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में 110 नए मरीज मिले, संक्रमण दर 3.78 प्रतिशत पहुंचा

छत्तीसगढ़ में 110 नए मरीज मिले, संक्रमण दर 3.78 प्रतिशत पहुंचा

115
छत्तीसगढ़ में 110 नए मरीज मिले, संक्रमण दर 3.78 प्रतिशत पहुंचा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना लगातार बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटे में 110 नए मरीज मिले हैं, जिसमें सबसे ज्यादा दुर्ग में 16 केस शामिल हैं। रायपुर में 15 नए मरीज मिले। पिछले कुछ दिनों से दुर्ग जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या ज्यादा पाई जा रही है। इस बीच, संक्रमण दर 3.78 प्रतिशत दर्ज किया गया। पिछले तीन-चार महीने बाद संक्रमण दर 3 प्रतिशत से ज्यादा है। राहत की बात है कि इस दौरान कोई मौत नहीं हुई है।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार प्रदेश में 6 जुलाई से 9 जुलाई तक कोरोना के नए मरीजों की संख्या प्रतिदिन 2 सौ से अधिक रही। शनिवार को 258 संक्रमित मिले थे। इसकी तुलना में रविवार को कोरोना के नए मरीजों की संख्या कम है। इसकी मुख्य वजह यह है कि पिछले 24 घंटे में 2911 लोगों की कोरोना जांच हुई। जबकि अन्य दिनों में दस हजार से अधिक लोगों की जांच हो रही है। कोरोना के आज 110 मरीज मिलने की वजह से राज्य में अब सक्रिय मरीजों की संख्या 1455 हो गई है। अभी भी अधिकांश मरीजों में सर्दी, खांसी, बुखार, गले में खराश जैसे लक्षण मिल रहे हैं।

सीनियर कैंसर सर्जन डॉ. युसूफ मेमन व हिमेटोलॉजिस्ट डॉ. विकास गोयल के अनुसार कोरोना वैसे ही खतरनाक है, अगर लक्षण दिखने के बाद समय पर इलाज नहीं करवाए। कैंसर जैसे गंभीर बीमारी से पीड़ित लोगों की रोग प्रतिरोधक क्षमता वैसे ही कम होती है। कोरोना से संक्रमित होने के बाद वायरस तेजी से हमला करता है और मरीज इलाज के बाद भी संभल नहीं पाता। वैक्सीन लगवाने के बाद भी मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग जरूरी है।