Home राज्य छत्तीसगढ़ प्रदेश में मिले 14,912 नए मरीज, लाॅकडाउन बढ़ने की संभावना

प्रदेश में मिले 14,912 नए मरीज, लाॅकडाउन बढ़ने की संभावना

63
लाॅकडाउन

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना के मामले कम नहीं हो रहे हैं। पिछले 24 घंटे में 14,912 नए कोरोना मरीजों की पहचान की गई है। इस दौरान 138 मरीजों की मौत भी हुई है। राहत की खबर है कि अब मरीज ज्यादा स्वस्थ हो रहे हैं। अस्पताल से 135 मरीज स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं, जबकि 11672 मरीजों ने होम आइसोलेशन में ठीक हुए हैं। अब राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 1,24,303 है।

इस बीच राज्य सरकार संक्रमण पर काबू पाने के लिए लगातार कोशिश कर रही है, लेकिन हालात को देखते हुए प्रदेश के लगभग सभी जिलों में लॉकडाउन लगा दिया गया है। इसी बीच राज्य सरकार ने निर्देश दिए हैं कि लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा। जानकारी के अनुसार सीएम भूपेश बघेल ने रायपुर सहित कई जिलों के कलेक्टर्स को निर्देश दिए हैं कि रियायतों के साथ लॉकडाउन बढ़ाया जाए।

सीएम के निर्देश के अनुसार पीडीएस दुकानें खुलेंगी, टोकन सिस्टम से खाद्यान्न वितरण किया जाएगा। ठेलों में काॅलोनियों और मोहल्लों में सब्जी बेचने की अनुमति दी जाएगी। फल, सब्जी, दूध, रसोई गैस की डोर-टू-डोर डिलिवरी की अनुमति दी जाएगी। वहीं, रसोई गैस एजेंसी, पशुओं के आहार से संबंधित दुकानों को खोलने की अनुमति मिलेगी। किसान और विक्रेता गांवों से सब्जी और फल लाकर बेच सकेंगे। साथ ही सिर्फ बैंकिंग अधिकारी-कर्मचारी के लिए बैंकों को खोलने की अनुमति दी जाएगी।