Home बड़ी ख़बर 17वीं लोकसभा का सत्र शुरू, सांसद ले रहे शपथ, मोदी बोले- एक्टिव...

17वीं लोकसभा का सत्र शुरू, सांसद ले रहे शपथ, मोदी बोले- एक्टिव विपक्ष का रोल महत्वपूर्ण

31
लोकसभा

नई दिल्ली। 17 वीं लोकसभा के पहले सत्र की शुरुआत हो गई है। सत्र की शुरुआत नवनिर्वाचित सांसदों की शपथ के साथ हुई है और सबसे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने सदन के मुखिया के रूप में शपथ ली है और उनके बाद राजनाथ सिंह और फिर अमित शाह ने सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण की। अमित शाह पहली बार लोकसभा पहुंचे हैं। इससे पहले जब मोदी शपथ लेने आए तो पूरा सदन मोदी-मोदी के नारों से गूंज उठा।

इनके बाद नीतीन गडकरी, नरेंद्र सिंह तोमर, हरसीमरत कौर, रमेश पोखरियाल, अर्जुन मुंडा, स्मृति ईरानी आदि ने सदस्यता ग्रहण की। इस लोकसभा में भाजपा के कईं नवनिर्वाचित सांसद हैं जो पहली बार लोकसभा पहुंचे हैं और इनमें सन्नी देओल, रवि किशन और तेजस्वी सूर्या शामिल हैं जो संसद के सदस्य के रूप में शपथ ग्रहण करने पहुंचे।

बेंगलुरु दक्षिण से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे तेजस्वी सूर्या ने कहा कि यह एक महान संस्थान है जिसने देश का कल, आज और कल बनाया है। मैं इसमें उन लोगों के प्रति गहरे सम्मान के साथ प्रवेश कर रहा हूं जिन्होंने मुझे चुना है। इससे पहले राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री और अन्य सांसदों की मौजूदगी में प्रोटेम स्पीकर के रूप में टीकमगढ़ से भाजपा सांसद वीरेंद्र कुमार को शपथ ग्रहण करवाई।

संसद के सत्र के लिए सभी सासंद लोकसभा पहुंच रहे हैं। इससे ठीक पहले प्रधानमंत्री मोदी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज से नई शुरुआत हो रही है। इस नई शुरुआत में नए उत्साह और नए उमंग के साथ काम करेंगे। आज नए साथियों के परिचय का वक्त है। कईं दशकों बाद एक सरकार पूर्ण बहुमत और पहले से ज्यादा सीटों के साथ जीत दिलाई है।

विपक्ष नंबरों की चिंता छोड़ेंः मोदी

प्रधानमंत्री बोले कि पिछले पांच साल का अनुभव कहता है कि सदन चला और संघर्ष में भी चला और इस दौरान कईं महत्वपूर्ण फैसले हुए। जनता ने हमें फिर काम का अवसर दिया है। प्रतिपक्ष नंबरों की चिंता छोड़ें, उन्हें जनता ने जो नंबर दिए हैं वो अपनी जगह हैं लेकिन हमारे लिए उनका हर शब्द महत्वपूर्ण है। मेरा मानना है कि पक्ष और विपक्ष से ऊपर उठकर निष्पक्ष होकर काम करें और संसद की गरिमा को ऊंचा उठाएं। एजेंसी