Home राज्य दिल्ली 18 साल के गोल्डमेडलिस्ट एथलीट ने हॉस्टल में फांसी लगाकर की आत्महत्या

18 साल के गोल्डमेडलिस्ट एथलीट ने हॉस्टल में फांसी लगाकर की आत्महत्या

46
18 साल के गोल्डमेडलिस्ट एथलीट ने हॉस्टल में फांसी लगाकर की आत्महत्या

नई दिल्ली : भारत के 18 साल के एथलीट पलिंदर चौधरी ने मंगलवार शाम को दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम के हॉस्टल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. परविंदर स्टेडियम में बनी एकेडमी रहते थे. आत्महत्या करने की कोई साफ वजह तो नहीं बताई गई है. उन्हें सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर उन्हें बचा नहीं सके.

एएनआई के मुताबिक स्पोर्टस अथॉरिटी ऑफ इंडिया यानी के अधिकारी ने बताया कि मंगलवार सुबह फोन पर उसका पिता के साथ किसी बात को लेकर विवाद हुआ था. जिसके बाद उसकी बहन भी बात करने के लिए आई. लेकिन हम उसे बचा नहीं सके.

साई की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक चौधरी ने शाम साढ़े पांच बजे तक अभ्यास किया था. उसके बाद करीब छह बजे अलीगढ़ के इस एथलीट ने पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली. साथी एथलीट्स और चौधरी से मिलने आई उनकी बहन ने सूचना दी, जिसके बाद साई के अधिकारी कमरे में पहुंचे और उनके शरीर को नीचे उतारा. प्रेस रिलीज के मुताबिक उस वक्त चौधरी जिंदा थे. उन्हें सफदरजंग अस्पताल ले जाया गया, जहां इमर्जेंसी मेडिकल ट्रीटमेंट दिया गया. लेकिन रात में डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित किया.

हादसे के बाद मंगलवार शाम 06:30 बजे दिल्ली पुलिस के पास सूचना दी गई थी. इसके बाद पहुंची पुलिस ने परिजनों को हादसे की सूचना दी. चौधरी साई एथलेटिक्स एकेडमी में नवंबर 2016 में जुड़े थे. 2017 में उन्हें बैंकॉक में हुई एशियन यूथ चैंपियनशिप के लिए चुना गया. वहां उन्होंने रिले रेस में स्वर्ण जीता. चौधरी ने जुलाई 2017 में वर्ल्ड यूथ चैंपियनशिप में भी हिस्सा लिया. उसके बाद वह आर्मी से जुड़े, जहां औपचारिकताएं पूरी करने के बाद वापस नेहरू स्टेडियम अभ्यास के लिए लौट आए.