Home ब्रेकिंग न्यूज़ 1860 वकील चुनेंगे अधिवक्ता संघ के लिए अध्यक्ष और सचिव

1860 वकील चुनेंगे अधिवक्ता संघ के लिए अध्यक्ष और सचिव

9
अधिवक्ता संघ
file photo

रायपुर। राजधानी के अधिवक्ता संघ के चुनाव की तारीख तय हो गई है। शनिवार को इसकी मतदाता सूची का प्रकाशन किया गया। बताया गया है इस बार अधिवक्ता संघ के लिए 1860 वकील मतदान करेंगे। जिला कोर्ट में 3052 वकील हैं, जिनमें से मासिक शुल्क पटाने के आधार पर मतदाता वकीलों के नामों का प्रकाशन किया गया है। आठ मई की शाम पांच बजे तक उम्मीदवार नामंकल दाखिल करेंगे।

लोकसभा चुनाव के बाद राजधानी में अधिवक्ता संघ के चुनाव के लिए सरगर्मी तेज हो गई है। अभी तक नौ दावेदारों के नाम सामने आए हैं। 17 मई को मतदान होगा और उसके दूसरे दिन परिणाम आ जाएगा। सभी पैनल के प्रत्याशियों का नाम लगभग तय हो गया है। पिछले चुनाव की तरह इस बार भी अध्यक्ष पद के लिए चार और सचिव पद के लिए चार उम्मीदवारों के नाम सामने हैं। उम्मीदवारों की संख्या पिछले चुनाव के आसपास ही होगी। प्रदेश स्तर पर संघ का प्रतिनिधित्व करने वाले पदाधिकारी भी इस बार दावेदारी पेश कर रहे हैं।

जानकारी के अनुसार राजधानी के अधिवक्ता संघ चुनाव में इस बार छत्तीसगढ़ राज्य अधिवक्ता परिषद के उपाध्यक्ष संजय शर्मा मैदान में हैं। इसके अलावा वरिष्ठ अधिवक्ता हितेंद्र तिवारी, प्रदीप गिरी और आशीष सोनी के नामों की भी चर्चा है, जबकि इधर सचिव पद के लिए भी इतने उम्मीदवार मैदान में उतरने वाले हैं। बताया गया है कि सचिव पद के लिए अधिवक्ता नारायण महोबिया, श्रीकांत मिश्रा, शरद यादव और शिवदर्शन गिरी भाग्य आजमाने की तैयारी में हैं। हालांकि चुनावी प्रक्रिया की पूरी रूपरेखा अभी तय नहीं हो पाई है।

पिछले साल 22 मई को हुआ था चुनाव

अधिवक्ता संघ का पिछला चुनाव 22 मई 2018 को हुआ था। चुनाव में सभी के पैनल से मुद्दे तय किए जा रहे हैं। पिछली बार की तरह इस बार भी अधिवक्ताओं को समान सुविधा मिले। अधिवक्ताओं को दी जाने वाली धनराशि शासन, संघ व परिषद मिलाकर कम से कम सात लाख से 10 लाख तक किए जाने का प्रयास और अधिवक्ताओं का सामूहिक बीमा व चिकित्सा सुविधा में छूट के एजेंडों पर दावेदारी पेश होगी।