Home राज्य छत्तीसगढ़ रायपुर में 19 साल की युवती की कोरोना से मौत, आज 23...

रायपुर में 19 साल की युवती की कोरोना से मौत, आज 23 नए पॉजिटिव मिले…इतने मरीज डिस्चार्ज भी हुए

52
कोरोना

रायपुर। प्रदेश में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ते जा रहा है। इस बीच रायपुर में 19 वर्षीय एक युवती की कोरोना संक्रमण की वजह से मौत हो गई। युवती ल्यूकेमिया (ब्लड कैंसर) से पीड़ित थी। युवती जगलपुर की रहने वाली है और उसका उपचार रायपुर स्थित रामकृष्ण केयर अस्पताल में चल रहा था। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद 1 जून को एम्स में भर्ती कराया गया था।

इसके बाद मरने वालों की संख्या 4 हो गई है। वहीं शनिवार दोपहर तक प्रदेश में 23 और पॉजिटिव मिले हैं। इनमें अंबिकापुर में 5, बलौदाबाजार से 14, कोरबा से 3 और सूरजपुर से 1। जबकि 12 मरीजों को स्वस्थ होने के उपरांत बाद अस्पताल से छुट्‌टी मिल गई है।

रायपुर के मंदिर हसौद थाने को सील कर दिया गया है। थाने में पदस्थ एक पुलिसकर्मी के पॉजिटिव आने के बाद कार्रवाई की गई। थानेदार समेत पूरे स्टाफ को परिसर में ही बने मकान में क्वारैंटाइन किया गया है। तब तक इलाके की जिम्मेदारी पड़ोसी विधानसभा थाने को सौंपी गई है।

72 दिन से कर्नाटक में फंसे मजदूर ट्रेन से पहुंचेंगे दुर्ग

कर्नाटक में फंसे मजदूरों के लिए शनिवार को विशेष ट्रेन बेंगलुरु से दुर्ग के लिए चलेगी। छत्तीसगढ़ के श्रमिक वहां करीब 72 दिनों से फंसे हुए हैं। सभी श्रमिकों को क्वारैंटाइन सेंटर में रखा जाएगा। प्रदेश में 20 हजार से अधिक क्वारैंटाइन सेंटर में अभी 3.50 लाख लोग रखे गए हैं। जबकि 2 लाख से अधिक श्रमिकों के आने का अनुमान है।