Home राज्य छत्तीसगढ़ बलौदाबाजार में 22 नए कोरोना मरीज मिले, अब तक इतने लोग हो...

बलौदाबाजार में 22 नए कोरोना मरीज मिले, अब तक इतने लोग हो चुके हैं संक्रमित

42
कोरोना

रायपुर। दूसरे राज्यों में फंसे मजदूरों के आने के बाद से प्रदेश में लगातार आंकड़े बढ़ रहे हैं। इसी बीच छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार में बुधवार दोपहर तक कोरोना संक्रमण के 22 नए मामले सामने आए हैं। इनमें धाराशिव के स्वास्थ्य विभाग का एक क्षेत्रीय अधिकारी भी शामिल है। ये सभी लोग क्वारेंटाइन सेँटर में थे सिर्फ एक मरीज भाटापारा में होम क्वारेंटाइन था।

जिला प्रशासन की ओर से इसकी पुष्टी की गई है। प्रदेश में अब संक्रमित मरीजों की संख्या 594 और एक्टिव केस 461 हो गए हैं। वहीं अब तक कोरोना से तीन मरीजों की मौत भी हो चुकी है।

वहीं दूसरी ओर रायपुर सहित प्रदेश के कई जिलों में बुधवार से सिटी बसों का संचालन शुरू हो गया है। कई रूटों के लिए सिटी बस सेवाएं शुरू हो गई हैं। बसों को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं। इसके तहत एक बस में केवल 16 यात्री बैठ सकते हैं। हर ट्रिप में बस को सैनिटाइज किया जाएगा। ड्राइवर, कंडक्टर और यात्रियों को मास्क पहनना अनिवार्य किया गया है।

हैदराबाद व बेंगलुरु में फंसे मजदूरों की होगी वापसी

लॉकडाउन के दौरान हैदराबाद और बेंगलुरू में फंसे छत्तीसगढ़ के 274 श्रमिकों की वापसी विशेष विमान से होगी। श्रमिकों का टिकट दोनों जिलों की लॉ यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रों ने कराया है। इसके तहत बेंगलुरू से 100 और हैदराबाद से 174 श्रमिकों की वापसी होगी। यहां आने के बाद श्रमिकों को गृह जिलों के क्वारैंटाइन सेंटर में पहुंचाया जाएगा। छात्रों के इस सहयोग के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनका आभार जताया है। बंगलूरु और हैदराबाद लॉ यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्रों के सहयोग से क्रमशः 100 और 174 श्रमिक भाई-बहन विशेष विमान से रायपुर पहुंचेंगे।