Home राज्य छत्तीसगढ़ सुकमा में 28 जवान भर्ती, इस वजह से फील्ड अस्पताल में चल...

सुकमा में 28 जवान भर्ती, इस वजह से फील्ड अस्पताल में चल रहा इलाज

33
सुकमा में जवान भर्ती

सुकमा। जिले में फूड प्वॉइजनिंग के कारण 28 जवान अस्पताल में भर्ती हैं। सभी जवान सीआरपीएफ की 150वीं बटालियन के सी कंपनी में पदस्थ हैं। जानकारी के अनुसार गुरुवार रात कैंप में खाना खाने के बाद एकाएक अधिकांश जवानों की तबीयत बिगड़नी शुरू हो गई थी। जवानों को पेट में दर्द, उल्टी जैसे लक्षण दिखने लगे, जिसके बाद सभी जवानों को सीआरपीएफ के फील्ड अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जहां सभी 28 जवानों का उपचार चल रहा है। सभी खतरे से बाहर हैं।

चिंतागुफा थाना क्षेत्र के कैंप में जवानों के लिए विशेष दावत थी। हर दिन की अपेक्षा अलग-अलग तरह के पकवान बनाए गए थे। आशंका जताई जा रही है कि कैंप में रात में खाना बनाने के लिए जिस सरसों तेल का इस्तेमाल किया गया था वह पुराना था। उसे काफी दिन पहले कैंप में लाकर रखा गया था। फिलहाल सीआरपीएफ के अफसर मामले की जांच कर रहे हैं। अफसरों ने कहा कि सीआरपीएफ के डॉक्टर सभी बीमार जवानों का उपचार कर रहे हैं। सभी की स्थित ठीक है।

सुकमा जिले के नक्सल प्रभावित इलाके चिंतागुफा में सीआरपीएफ 150वीं बटालियन का कैंप स्थित है। इस कैंप में सीआरपीएफ के सैकड़ों जवान पदस्थ हैं। कैंप के जवान रोजाना गश्त पर भी निकलते हैं। ऐसे में एक साथ इतनी संख्या में जवानों का बीमार होना चिंता का विषय है।