Home राज्य छत्तीसगढ़ प्रदेश में देर रात तक मिले 34 नए मामले, अब तक इतने...

प्रदेश में देर रात तक मिले 34 नए मामले, अब तक इतने हो चुके हैं संक्रमित

6
संक्रमित

रायपुर। प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामले लगातार सामने आ रहे हैं। मंगलवार को देर रात तक राज्य में 34 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या अब 2419 पहुंच चुकी है। इनमें से 806 मरीजों का राज्य के विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। जबकि 1601 लोगों को स्वस्थ्य होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

बुधवार को मिले नए मामलों में कांकेर से 14, रायपुर से छह, जांजगीर-चांपा से पांच, रायगढ़ से तीन, राजनांदगांव व बलौदाबाजार से दो-दो, कोरबा और दुर्ग से एक-एक मरीज मिले हैं। सभी नए मरीजों को राज्य के विभिन्न कोविड अस्पतालों में उपचार के लिए दाखिल कराया गया है।

इसके साथ ही जिन इलाकों में नए मरीज मिले हैं उन्हें कंटेनमेंट जोन घोषित कर वहां लोगों के आने-जाने पर पाबंदी लगा दी गई है। नए मरीजों के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन किया गया है। इसके साथ ही उनमें संक्रमण की जांच की जा रही है।

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 74 स्वास्थ्य हुए मरीजों में कोरबा से 28, जांजगीर-चांपा से 12, कोरिया से सात, रायपुर और बिलासपुर से पांच-पांच, बलौदाबाजार व महासमुंद से चार-चार, राजनांदगांव से तीन, सूरजपुर, मुंगेली, रायगढ़, गरियाबंद से एक-एक मरीज शामिल हैं। सभी को अस्पताल से छुट्टी देने के बाद 14 दिनों तक क्वारंटाइन होने के लिए कहा गया है। प्रदेश में अब तक एक लाख 37 हजार 400 सैंपल लिया गया है। इसमें से 2419 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।