Home राज्य छत्तीसगढ़ कोटा से छत्तीसगढ़ के 400 छात्र पहुंचे बिलासपुर…स्क्रीनिंग के बाद किया गया...

कोटा से छत्तीसगढ़ के 400 छात्र पहुंचे बिलासपुर…स्क्रीनिंग के बाद किया गया क्वारेंटाइन

48
क्वारेंटाइन

बिलासपुर। राजस्थान के कोटा से आने वाले सभी छात्र-छात्राओं का काफिला बिलासपुर के सकरी रोड स्थित जैन इंटरनेशनल स्कूल पहुंच गया है। वहां जिला व पुलिस प्रशासन तथा नगर निगम के अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। यहां पहुंचने के बाद सभी बसों को सेनेटराइज किया गया।

वही सभी छात्र-छात्राओं की एक-एक करके स्क्रीनिंग की गई। सभी का तापमान लिया गया और स्वास्थ्य की बारीकी से जांच की गई। इसके बाद इनमें से कई बच्चों को यही जैन इंटरनेशनल स्कूल में 14 दिनों तक क्वॉरेंटाइन करके रखा जाएगा।

बच्चों को शहर के बाकी जिला प्रशासन और नगर निगम द्वारा तैयार किए गए क्वॉरेंटाइन सेंटरों के लिए भेजा जाएगा। यहां जो छात्र छात्राएं पहुंचे हैं, उनमें 175 के लगभग छात्राएं हैं। इन बच्चों को लेने के लिए अधिकारियों और कर्मचारियों का जो दल गया था। उन्हें भी 14 दिनों के लिए क्वॉरेंटाइन किया जाएगा। उनके भी स्वास्थ्य की जांच की जा रही है।

14 दिनों के क्वॉरेंटाइन अवधि में इनके परिजनों से इन्हें मिलने नहीं दिया जाएगा। जैसा कि मालूम है छत्तीसगढ़ के 2500 से भी अधिक बच्चों के साथ दुर्ग जिले के यह बच्चे भी राजस्थान के कोटा में लॉकडाउन घोषित होने के समय से ही फंसे हुए थे।