Home राज्य छत्तीसगढ़ कोरोना संकट के बीच रायगढ़ में 45 डॉक्टरों का इस्तीफा…जानिए वजह

कोरोना संकट के बीच रायगढ़ में 45 डॉक्टरों का इस्तीफा…जानिए वजह

34
डॉक्टरों का इस्तीफा

रायपुर। कोरोना संकट के बीच रायगढ़ में भी लखीराम अग्रवाल मेडिकल कॉलेज के 45 जूनियर रेसीडेंट डॉक्टरों ने इस्तीफा दे दिया है। यहां भी डॉक्टर वेतन नहीं मिलने के साथ गलत तरीके से ड्यूटी लगाने और कोविड वार्ड में सुरक्षा और सुविधाएं नहीं मिलने से नाराज थे। इसको लेकर डॉक्टर कई बार नाराजगी भी जता चुके थे।

फिलहाल, डॉक्टर बुधवार रात से ड्यूटी पर नहीं जा रहे हैं। हालांकि, कॉलेज के डीन डॉ. पीएम लूका ने अभी उनको इस्तीफा नहीं मिलने की बात कही है। यह भी कहा है कि डॉक्टर चाहें तो इस्तीफा दे सकते हैं। बता दें कि रायपुर के पं. जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के 15 डॉक्टरों के इस्तीफा दे चुके हैं।

दरअसल, रायगढ़ मेडिकल कॉलेज में 2014 बैच के जूनियर डॉक्टरों को इंटर्न खत्म होते ही सरकार के आदेश के बाद ज्वाइनिंग दे दी गई। डॉक्टरों का कहना है कि उनको मिलने वाले वेतन में गड़बड़ी है। इसको लेकर शिकायत भी की गई। वहीं, कोरोना वार्ड में ड्यूटी के दौरान उन्हें ही आगे किया जाता है, सीनियर गायब रहते हैं।

कोई सुविधा भी सुरक्षा के लिहाज से नहीं दी गई है। इसको लेकर कई बार शिकायत भी की गई। जूनियर डॉक्टर इस्तीफा देने की बात तो स्वीकार करते हैं, लेकिन खुलकर कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं।