Home देश बंगाल में दोपहर 1 बजे तक 48 फीसदी वोटिंग, सुबह से ही...

बंगाल में दोपहर 1 बजे तक 48 फीसदी वोटिंग, सुबह से ही मतदान केंद्रों पर कतारें

155
वोटिंग

कोलकाता। बंगाल में आज पांचवें चरण के लिए वोट डाले जा रहे हैं। मतदान केद्रों के बाहर सुबह से ही लोगों की लंबी कतार लगी हुई है। 295 सीटों वाली विधानसभा की 45 सीटों पर मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर रहे हैं। इस चरण में तृणमूल कांग्रेस के गौतम देव और ब्रात्य बसु, भाजपा के शमिक भट्टाचार्य और माकपा के अशोक भट्टाचार्य के भाग्य का फैसला होगा।

पांचवे चरण में चुनाव आयोग बेहद कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के साथ पांचवें चरण का मतदान करा रहा है। इस चरण में जलपाईगुड़ी की सात सीटों, कलिंपोंग की एक सीट, दार्जिलिंग की पांच सीटों, नदिया की आठ सीटों, उत्तर 24 परगना की 16 सीटों, पूर्व बर्द्धमान की आठ सीटों पर वोटिंग हो रही है।

चुनाव आयोग से मिलने के बाद भाजपा के शिशिर बाजोरिया ने बताया कि ऑडियो टेप में मुख्य बिंदु है कि हम पार्थिव शरीर को लेकर रैली करेंगे, ये लोग अपने ही (टीएमसी) लोग है। सीएम बोल रहीं है कि पुलिस अभी रिपोर्ट नहीं लिखेगी। टेप में सबसे खतरनाक बिंदु- एसपी, आइसी को फंसाना होगा। कल डेरेक ओ ब्रायन ने इस टेप की पुष्टि की।

जीजेएम (गोरखालैंड जनमुक्ति मोर्चा) के नेता बिमल गुरुंग ने बताया कि बंगाल में भाजपा के पास लोगों का समर्थन नहीं है। ग्राउंड जीरो पर उनका ज्यादा प्रभाव नहीं है। वे सरकार कैसे बना सकते हैं? हिंसा, बर्बरता, गोलीबारी के माध्यम से राजनीति संभव नहीं है। राजनीति सरल होनी चाहिए।