Home क्राइम 72 घंटे में सुलझी अंधे कत्ल की गुत्थी,सीसीटीवी कैमरे ने दिखाया रास्ता,अवैध...

72 घंटे में सुलझी अंधे कत्ल की गुत्थी,सीसीटीवी कैमरे ने दिखाया रास्ता,अवैध संबंध के चलते हुई थी युवक की हत्या

138
72 घंटे में सुलझी अंधे कत्ल की गुत्थी 0 सीसीटीवी कैमरे की ने दिखाया रास्ता

विजय साहू

गरियाबंद।

अमलीपदर थाना क्षेत्र में हुए अंधे कत्ल की गुत्थी को पुलिस ने 72 घंटे में समझाने में सफलता पाई।  सीसीटीवी कैमरे की मदद से इस गुनाह का पर्दाफाश हुआ। अवैध संबंध के चलते युवक की हत्या हुई थी। पुलिस के मुताबिक 27 नवंबर  की सुबह छह बजे एक कुआं में युवक की लाश तैरते हुई मिली थी। मृतक की पहचान बोड़ीपारा अमलीपदर निवासी 30 वर्षीय बिहारी  पिता घनाराम पटेल की रुप में की गई थी।मृतक के सिर पर गहरी चोट के निशान मिले थे। इसी आधार पुलिस शव का पोस्ट मार्डम का करवाने के बाद मामले की जांच कर रही थी।- एसपी एमआर आहिरे

एएसपी नेहा पाण्डेय और एसडीओपी राहुल देव शर्मा के मार्गदर्शन में थाना प्रभारी गुलाब टंडन एवं क्राइम स्क्वाड की टीम संयुक्त टीम जांच कर रही थी। जांच के दौरान आसपास के सीसीटीवी कैमरों में खंघाला जा रहा था। तभी एक कृषि केंद्र में सीसीटीवी फुटेज बिहारी पटेल को आखरी बार देखा गया।जिसमें मृतक बिहार पटेल ठेकेदार आनंदी मां­क्षी से मोबाइल पर बात कर रहा था।

इसी आधार पर आनंद मांझी से कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने अपना जुर्म कबूला। उन्होंने पुलिस को बताया कि 25 दिन पूर्व बिहारी पटेल की आरोपी आनंद मां­क्षी और नकुल लोहार से झगड़ा हुआ था।

बिहारी अपने पत्नी के साथ दोनों का अवैध संबंध होने को लेकर ­क्षगड़ा करता था। इससे तंग आकर दोनों आरोपी ने इसे एक राय होकर हत्या करने की योजना बनाई । 24 नवंबर को शाम 7:00 बजे बिहारी पटेल को शराब पिलाने का लालच देकर दोनों आरोपी खेत की ओर ले गए। जहां आरोपियों ने बिहारी पटेल के सिर पर पत्थर से वार कर दिया। घायल होने पर उसे कुएं में धकेल दिया।