Home राज्य छत्तीसगढ़ आयकर छापे में कारोबारी समूहों से मिली 75 करोड़ की गड़बड़ी, 18...

आयकर छापे में कारोबारी समूहों से मिली 75 करोड़ की गड़बड़ी, 18 ठिकानों पर जांच पूरी

22
आयकर छापे में कारोबारी समूहों से मिली 75 करोड़ की गड़बड़ी, 18 ठिकानों पर जांच पूरी

रायपुर। आयकर विभाग द्वारा पिछले सप्ताह से रायपुर, भिलाई में मारे गए छापामार कार्रवाई में कारोबारी समूहों के पास से विभाग को 75 करोड़ की गड़बड़ी मिली है। इसके साथ ही इनकी प्रापर्टी के कागजात, ज्वेलरी का मूल्यांकन भी किया जा रहा है। सूत्रों के अनुसार इन कारोबारी समूहों द्वारा कच्चे में लेनदेन के साथ ही कैश लोन भी दिया जा रहा था। आयकर विभाग द्वारा सोमवार इन समूहों के 18 ठिकानों पर जांच पूरी कर ली गई है।

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश व छत्तीसगढ़ के आयकर अधिकारियों की 150 सदस्यीय टीम द्वारा शुक्रवार सुबह से सिंघानिया बिल्डकान, स्वास्तिक ग्रुप, श्री स्वास्तिक ग्रुप, होटल लैंडमार्क के साथ ही भिलाई के फाइनेंस व सप्लायर के घर व ठिकानों पर जांच की जा रही थी। बताया जा रहा है कि रायपुर के तीन ठिकानों पर आयकर अधिकारियों की जांच जारी रही। इन ठिकानों पर जांच के साथ ही कारोबारी समूहों के परिचितों के साथ ही उनके व्यावसाय से जुड़े लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

सूत्रों के अनुसार मंगलवार देर रात तक इन कारोबारी समूहों के ठिकानों पर आयकर जांच पूरी होने की संभावना जताई जा रही थी। बताया जा रहा है कि काफी समय से आयकर की नजर कारोबारी समूहों पर थी। गौरतलब है कि इससे पहले सितंबर 2022 में भी आयकर विभाग द्वारा प्रदेश के शराब व स्टील कारोबारियों के ठिकानों पर दबिश दी गई थी।