Home राज्य छत्तीसगढ़ ब्लैक लिस्टेड फर्म को भुगतान करने के मामले में होगी जांच

ब्लैक लिस्टेड फर्म को भुगतान करने के मामले में होगी जांच

31

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में आज बीज निगम में ब्लैक लिस्टेड कंपनी से प्रतिबंध हटाने और भुगतान करने का मामला उठा। दरअसल, सदन में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने इस मामले में सवाल किया, जिसका जवाब कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे ने दिया। चौबे ने कहा कि ब्लैक लिस्ट कंपनी को बकाया भुगतान करना अनुचित था। ये तथ्य जानकारी में आने के बाद हमने फिर से कंपनी को डिबार कर दिया है, जिसके बाद मंत्री के इस जवाब से असंतुष्ट नेता प्रतिपक्ष ने इस मामले की विधानसभा की कमेटी से जांच की मांग रखी।

सदन में कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा कि विधानसभा की कमेटी से जांच कराए जाने की जरूरत नहीं है। इस पर नेता प्रतिपक्ष की बात को समर्थन करते हुए कुरूद विधायक अजय चंद्राकर ने कहा- कल इसी सदन में मुख्यमंत्री ने कहा है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ सरकार सजग है। एक साथ 15 अधिकारियों को सदन में निलंबित किया गया।

इस प्रकरण में सब स्पष्ट है, फिर जिम्मेदार के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कराई जा सकती। तब खुद को घिरता देख कृषि मंत्री ने सदन की समिति से जांच पर अपनी सहमति जताई। तब फिर स्पीकर डॉ. चरण दास महंत ने विधानसभा की कमेटी से जांच कराने का ऐलान किया।