Home राज्य छत्तीसगढ़ 80 साल की बुजुर्ग महिला ने व्हील चेयर में पहुंचकर किया अपने...

80 साल की बुजुर्ग महिला ने व्हील चेयर में पहुंचकर किया अपने मताधिकार का प्रयोग, नए युवा मतदाताओ में भारी उत्साह

67

रवि भूतड़ा
बालोद
। आज दूसरे चरण के मतदान को लेकर सुबह 8 बजे से ही मतदान केंद्रों में भारी देखनी को मिल रही है। इस विधानसभा चुनाव में बालोद ज़िले से 7 हजार से ज्यादा नए युवा मतदाता भी अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। पहली बार मतदान को लेकर युवाओं में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। पुरुष महिला मतदाता, युवा वर्ग तथा बुजुर्ग मतदाता भी सुबह से मतदान केंद्रों के बाहर कतार में खड़े हो अपनी बारी का इंतज़ार कर रहे हैं।

संजारी बालोद विधानसभा के ग्राम जमरूवा में मतदान केंद्र क्रमांक-94 में अस्सी साल की एक बुजुर्ग महिला अलोपा बाई साहू व्हील चेयर पर वोट डालने पहुंची। नए युवा मतदाता झामेंद्र कुमार ने भी पहली बार अपने मताधिकार का प्रयोग किया। झामेंद्र ने बताया कि पहली बार अपने मताधिकार के प्रयोग करने पर वे बहुत उत्साहित हैं।


उल्लेखनीय हो कि आज 20 नवंबर को प्रदेश की 72 सीटों के लिए सुबह 8 बजे से ही मतदान प्रारंभ हो चुका है। बालोद जिले की तीनों विधानसभा सीटों संजारी बालोद, गुंडरदेही व डौंडीलोहारा के 6 लाख से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। बता दे की उक्त तीनों विधानसभा कुल 31 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमाने मैदान में उतरे हैं।