Home बस्तर संभाग कांकेर कांकेर में बाघ के खाल के साथ दो आरक्षक समेत 9 आरोपी...

कांकेर में बाघ के खाल के साथ दो आरक्षक समेत 9 आरोपी गिरफ्तार

76
बाघ

कांकेर। जिले में वन विभाग ने बाघ का शिकार कर खाल निकालने वाले 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, जिसमें दो आरक्षक भी शामिल है। आरोपियों के पास से बाघ का खाल भी बरामद किया गया है। यह बाघ सब एडल्ट था और इसकी उम्र करीब ढाई से तीन साल की है, मामला कांकेर जिले के किशनुपरी का है।

जानकारी के अनुसार 29 नवंबर को वन विभाग को सूचना मिली की एक बाघ के खाल का सौदा बीजापुर में किया जा रहा है। वन विभाग की स्पेशल टीम एण्टी पोचिंग युनिट और डॉग स्क्वायड अचानकमार टाइगर रिजर्व ने मामले को गंभीरता लेते हुए बीजापुर के एक व्यक्ति से फोन में संपर्क किया और सौदा करने का प्रयास किया, उस व्यक्ति ने कहा- मैं पैसा झराने वाले बाबा को ढूंढ रहा हूं। हम लोगों ने अपने ही एक कर्मचारी को तांत्रिक बाबा बनाकर उनके पास भेजा।

घटना स्थल पर बाघ का खाल लिए हुए व्यक्तियों द्वारा पूजन सामग्री का व्यवस्था किया गया था। ठीक उसी समय एण्टी पोचिंग युनिट एवं डॉग स्क्वायड अचानकमार टाइगर रिजर्व की टीम ने दबिश देकर तस्करी का भंडाफोड़ कर दिया। आरोपी कांकेर के किशनुपरी में पूजा कर रहे थे। इनके पास से एक नग बाघ का खाल जब्त किया गया है। इनके पास से 4 बाइक और 11 नग मोबाइल फोन जब्त किया गया है। मामले में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।