Home राज्य छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में 94 नए केस मिले, इस जिले...

छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में 94 नए केस मिले, इस जिले में सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज

8
छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में 94 नए केस मिले, इस जिले में सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज
1202585265

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे में प्रदेश में 94 नए संक्रमित मिले हैं, जिनमें दुर्ग में सबसे ज्यादा 23 मरीज मिले हैं। रायपुर में 19 व बिलासपुर में 11 नए मरीजों की पहचान की गई है। इस दौरान संक्रमण दर भी 1.07 से बढ़कर 1.48 फीसदी पहुंच गई है। जून में यह सबसे ज्यादा संक्रमण दर है। इस बीच, प्रदेश में एक्टिव केस 406 हो गए हैं।

डॉक्टरों के मुताबिक इस बार लूज मोशन वाले मरीज ज्यादा आ रहे हैं। इसमंे डायरिया व डिसेंट्री वाले मरीज भी शामिल हैं। इनकी जांच करवाने पर कोरोना पॉजिटिव निकल रहा है। राहत की बात है कि जितने भी मरीज आ रहे हैं, वे माइल्ड यानी बहुत ही हल्के लक्षण वाले हैं। इक्का-दुक्का मरीजों को ही अस्पताल में भर्ती करने की जरूरत पड़ रही है। डॉक्टरों का कहना है कि बारिश का सीजन है इसलिए सर्दी, खांसी व बुखार हो तो तत्काल कोरोना की जांच करवाएं। दूसरे राज्यों की यात्रा से लौटने वाले और पूर्व में वैक्सीन लगवाने वाले भी पॉजिटिव मरीजों में शामिल हैं।

तीसरी व संभावित चौथी लहर में वे लोग भी कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं, जिन्हें वैक्सीन की दो डोज लग चुकी है। वैक्सीन के बूस्टर डोज यानी तीन डोज लगाने वालों का अभी एक भी मामला नहीं आया है। डॉक्टरों का कहना है कि वैक्सीन लगाने के बाद कोरोना से संक्रमित नहीं होंगे, ऐसा नहीं है। वे भी संक्रमित हो सकते हैं, पर गंभीर नहीं होंगे। सीजनल फ्लू का दौर है इसलिए कोई भी कोरोना से संक्रमित हो सकता है। कुछ लोग ट्रेवेल हिस्ट्री वाले भी हैं, जो पॉजीटिव आ रहे हैं।

इन जिलों सबसे ज्यादा मरीज

जिला एक्टिव केस
रायपुर 111
दुर्ग 46
बिलासपुर 40
कवर्धा 20
सरगुजा 18