Home क्राइम बीजापुर में सड़क दुर्घटना में एक भालू की मौत

बीजापुर में सड़क दुर्घटना में एक भालू की मौत

16
भालू की मौत

बीजापुर। जिले के राष्ट्रीय राज्यमार्ग 63 में आज सुबह एक सड़क हादसे में एक वन्य प्राणी भालू की मौत हो गई है। मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना जैवारम स्थित सीआरपीएफ कैम्प के पास की है। घटनास्थल में मौजूद लोगों के मुताबिक जैवारम-बरदेला सड़क पार करते वक्त के पास मुख्य सड़क में एक भालू तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आ गया। रेत रफ्तार वाहन की चपेट में आने के कारण भालू की मौके पर ही मौत हो गई।

घटना की जानकारी मिलते ही वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंचकर जिस घटना की विवेचना में जुट गई है। मृत भालू के शव का पोस्टमार्टम के बाद वन विभाग की निगरानी में जला दिया जाएगा। वनमंडलाअधिकारी बीजापुर एन गुरुनाथन ने इस घटना की पुष्टि की है । वनमंडला अधिकारी ने कहा की पक्की सड़क बन जाने की वजह से तेज़ रफ़्तार वाहनों की चपेट में वन्यजीव आ जाते हैं। उन्होंने कहा कि आरक्षित व सामान्य वन परिक्षेत्र में डेव्हलपमेंट के दौरान वन्य जीवों की सुरक्षा पर ध्यान दिया जाना चाहिए।

विवेचना की जा रही है

फिलहाल जिस वाहन से भालू टकराया था, उसे जैवारम कैम्प में रोक लिया गया है। वही वाहन चालक के विरूद्ध नियमानुसार मामला पंजीबद्ध कर घटना की विवेचना की जाएगी। गर्मी के मौसम में गर्मी बढ़ने के साथ जंगल में सूखते जलस्त्रोत वन्य जीवों के लिए संकट पैदा करते हैं। अक्सर जलस़्त्रोत की तलाश में वन्य जीवन कस्बाई इलाकों की ओर रूख करने लगते हैं। भैरमगढ़ अभ्यारण्य इलाके में भालू की दर्दनाक मौत का मामला सामने आने के बाद वन अमला इसे लेकर चिंतित है।