Home बिलासपुर संभाग कोरबा कोरबा लोकसभा सीट के लिए अब तक कुल 12 प्रत्याशियों ने भरा...

कोरबा लोकसभा सीट के लिए अब तक कुल 12 प्रत्याशियों ने भरा नामांकन

143
कोरबा लोकसभा सीट

कोरबा। लोकसभा निर्वाचन 2019 के लिए कोरबा सीट से अब तक 12 प्रत्याशियों ने अपने नामांकन दाखिल कर दिये हैं। तीन मुख्य राष्ट्रीय दलों भारतीय जनता पार्टी, भारतीय राष्ट्रीय कांगे्रस और बहुजन समाज पार्टी सहित क्षेत्रीय पार्टियों और निर्दलीय प्रत्याशियों ने 24 सेटों में नामांकन रिटर्निंग आफिसर श्रीमती किरण कौशल को प्रस्तुत किये हैं।

आज अधिसूचना जारी होने के सातवें दिन तीन नये प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया तो भाजपा के प्रत्याशी ज्योतिनंद दुबे ने नामांकन का तीसरा सेट आज रिटर्निंग आफिसर के समक्ष जमा किया। गोड़वाना गणतंत्र पार्टी के तुलेश्वर मरकाम, भारतीय ट्रायबल पार्टी के नीलांबर सिंह और निर्दलीय प्रत्याशी दीपक साहू ने आज अपने नामांकन दाखिल किये।

जिला निर्वाचन कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार कोरबा सीट से लोकसभा निर्वाचन के लिए आज निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में बालको निवासी कृपाराम साहू, जैजैपुर बिछिया निवासी कीर्तन लाल पटेल और बालको नगर निवासी प्रमोद कुमार शर्मा ने नामांकन फार्म लिये।

बता दें कि अधिसूचना जारी होने के दिनांक से अब तक कुल 22 प्रत्याशियों ने कोरबा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए नामांकन फार्म लिया हैं। जिनमें से 12 प्रत्याशियों ने कुल 24 सेटों में अपना नामांकन दाखिल भी कर दिया है।