Home राज्य दिल्ली आप ने 15 विधायकों के टिकट काटे…विरोध शुरू, जानिए कितनी महिलाओं को...

आप ने 15 विधायकों के टिकट काटे…विरोध शुरू, जानिए कितनी महिलाओं को मिला टिकट

37
आप

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए सभी 70 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया। 15 मौजूदा विधायकों के टिकट काटे गए हैं। 46 विधायकों को दोबारा टिकट दिया गया। 5 विधायक पार्टी छोड़ चुके थे, इनकी जगह नए चेहरों को मौका मिला है। जिन 4 सीटों पर अभी भाजपा का कब्जा है, वहां भी आप ने नए चेहरे उतारे हैं। पार्टी ने 8 महिलाओं को टिकट दिया।

पिछली बार 6 महिलाओं को टिकट मिला था, इनमें सभी को जीती थीं। 2015 में हुए विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 70 में से 67 सीटें मिली थीं। भाजपा ने 3 सीटें जीती थीं। 2017 में उपचुनाव के बाद राजौरी गार्डन सीट भाजपा ने जीती थी।

दलबदलुओं को टिकट, विधायक का आरोप- टिकट बेचा गया

आप ने दलबदलुओं को भी टिकट देने से परहेज नहीं किया। एक दिन पहले पार्टी ज्वाइन करने वाले दो नेताओं को टिकट दिया गया। इनमें कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद महाबल मिश्रा के बेटे विनय शामिल हैं। विनय को द्वारका से टिकट दिया गया, जहां पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री के पोते आदर्श शास्त्री विधायक हैं।

सोमवार को ही आप में आने वाले बदरपुर के पूर्व विधायक राम सिंह नेताजी को भी पार्टी ने उम्मीदवार बनाया है। राम सिंह को टिकट मिलने के बाद मौजूदा विधायक नारायण दत्त शर्मा ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। शर्मा ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया पर टिकट बेचने का आरोप लगाया।