Home राज्य छत्तीसगढ़ बचेली हथियार चोरी के मामले में हुआ खुलासा, सीआईएसएफ जवान ही निकला...

बचेली हथियार चोरी के मामले में हुआ खुलासा, सीआईएसएफ जवान ही निकला हथियारो का चोर

1
बचेली हथियार चोरी के मामले में हुआ खुलासा, सीआईएसएफ जवान ही निकला हथियारो का चोर

बचेली। गुरुवार 10 जनवरी की सुबह केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के एक जवान की आलमारी से हथियारों के चोरी हुई थी। 11 जनवरी के दिन पुलिस के पास मामला पहुंचने के बाद यह वारदात सभी के सामने आया। पुलिस इस मामले को गंभीरता से लेते हुये जांच में जुट गयी। मामले की गंभीरता को देखते हुए दंतेवाड़ा पुलिस अधीक्षक डॉ अभिषेक पल्लव, सीआईएसफ के आई जी, डीआईजी भी बचेली पहुंचे। अधिकारियों द्वारा कैम्प में लगे सीसीटीवी फुटेज जांचने तथा अन्य जानकारी हासिल करने के बाद जाँच दल को कुछ जवानों पर संदेह हुआ।

सीआईएसएफ जवान पाण्डेश्वरण ने इस चोरी की घटना को अंजाम दिया था

संदेह के आधार पर घटना के दिन छुट्टी पर घर गये 04 जवानों के लोकेशन को ट्रेस किए गए। जिसके आधार पर जांच दल को तमिलनाडु के एक जवान पर संदेह हुआ। क्यांकि उस जवान को तमिलनाडु जाना था और उस जवान की लोकेशन बिलासपुर बता रही थी। जांच टीम के इसी संदेश के आधार पर छुट्टियों पर गए जवानों को बुला कर उनसे कड़ाई से पूछताछ की गयी। कड़ी पूछताछ करने के बाद तमिलनाडु निवासी सीआईएसफ के एक जवान ने चोरी की बात कबूल कर ली और उसके द्वारा बताए गए निशानदेही के आधारा चोरी किए गए हथियार ए के- 47 बिलासपुर एनटीपीसी प्लांट के पास बरामद कर लिया गया। सीआईएसएफ जवान पाण्डेश्वरण ने इस चोरी की घटना को अंजाम दिया था।

पुलिस की जांच टीम ने सीआईएसएफ जवान पाण्डेश्वरन से हथियार जप्त कर लिया है तथा उसके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गयी है। विगत तीन महीने पहले भी इसी तरह का एक मामला कासोली सीएएफ कैम्प में भी सामने आ चुका है जिसमे सीएएफ 10 वीं बटालियन का कांस्टेबल राजू ने ही कैम्प से गायब हुये हथियारों की चोरी की थी और उसने माओवादी कमांडर मल्लेश् के साथ तीन मीटिंग होने की बात भी कबूली थी। लगातार इस तरह के मामले सामने आ रहे है और पुलिस जवानां के ही तार हथियारां की चोरी से जुड़े हुए हैं। पुलिस विभाग को इन मामलों में गंभीरता बरतनी पड़ेगी जिससे की भविष्य में इस तरह के मामले सामने न आये।