Home देश अभिनेत्री रिया आज ईडी के सामने हो सकती हैं पेश, सिद्धार्थ कल...

अभिनेत्री रिया आज ईडी के सामने हो सकती हैं पेश, सिद्धार्थ कल पेश होंगे

24
रिया ईडी

मुंबई। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती की पूछताछ टालने की गुजारिश ईडी ने ठुकरा दी है। उनसे आज पूछताछ होनी है। रिया ने कहा था कि सुप्रीम कोर्ट में उनकी याचिका पर फैसला आने तक उनके बयान न लिए जाएं। रिया पर सुशांत के खाते से 15 करोड़ अपनी कंपनी में इन्वेस्ट करवाने का आरोप है।

इस बीच, ईडी ने सुशांत की बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी को पूछताछ के लिए आज बुलाया किया है। सुशांत के दोस्त सिद्धार्थ पिठानी से 8 अगस्त को पूछताछ की जाएगी। रिया ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगाकर पटना में उनके खिलाफ दर्ज किया गया केस मुंबई ट्रांसफर करने की गुजारिश की है।

उधर, बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर किया है। इसमें कहा गया है इस मामले में बिहार में केस दर्ज किया जाना कहीं से गलत नहीं है। अपराध की जानकारी मिलती है तो पुलिस को एफआईआर दर्ज करनी ही पड़ती है। मुंबई पुलिस ने हमारा सहयोग नहीं किया, लेकिन हमने पाया कि इसके तार मुंबई ही नहीं, पूरे देश से जुड़े हैं।

हलफनामे में यह भी कहा गया कि इस केस में बिहार पुलिस जांच नहीं कर पा रही, इसलिए इसे सीबीआई को सौंपने की केंद्र से गुजारिश की गई। अब सीबीआई ने केस अपने हाथ में ले लिया है तो रिया की याचिका पर सुनवाई की कोई जरूरत नहीं है। सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में 5 अगस्त को सुनवाई हुई थी। सुप्रीम कोर्ट ने बिहार सरकार से 3 दिन में जवाब मांगा था।