रायपुर। प्रदेश सरकार ने शनिवार को प्रशास​निक फेरबदल किया गया। इसमें दर्जन भर से ज्यादा आईएएस का प्रभार बदले गए। इसमें दो आईएएस को विशेष सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया। प्रशासनिक फेर बदल में स्वास्थ्य विभाग की संचालक रानू साहू को कांकेर का कलेक्टर बनाया गया है।

नया स्वास्थ्य संचालक आर. प्रसन्ना को बनाया गया है। उनको यह अतिरिक्त प्रभार दिया है। उनके पास समाज कल्याण विभाग के सचिव का प्रभार पूर्ववत रहेगा। वाणिज्यककर आयुक्त पी. संगीता को विशेष सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया। इस तरह ही नगरीय प्रशासन के संचालक निरंजन दास को उसी विभाग का विशेष सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया। कमलप्रीत को जीएडी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया। धंनजय देवांगन को बस्तर का संभागायुक्त बनाया गया है वे अभी बस्तर के कलेक्टर थे।

बीजापुर का नया कलेक्टर केडी कुंजाम को और बस्तर का कलेक्टर डॉ. तंबोली को बनाया गया है। सरगुजा का संभागयुक्त टामन सिंह सोनवानी को बनाया गया है। दिलीप वासनीकर को दुर्ग संभाग का कमिश्नर बनाया गया है। वहीं अविनाश चंपावत को सिंचाई विभाग में सचिव का पदभार दिया गया है। स्वच्छता मिशन के निदेशक बिलास भास्कर को नान का निदेशक का पदभार दिया गया है। महिला बाल विकास के संचालक राजेश सिंह राणा को फर्म एवं पंजीयन सोसायटी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।