Home देश तूफान यास के बाद पीएम मोदी ने सीएम नवीन पटनायक के साथ...

तूफान यास के बाद पीएम मोदी ने सीएम नवीन पटनायक के साथ बैठक की, नुकसान पर हुई चर्चा

57
तूफान यास

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को चक्रवाती तूफान यास के प्रभाव की समीक्षा करने के लिए ओडिशा और पश्चिम बंगाल के दौरे पर हैं। चक्रवाती तूफान यास ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में जमकर कहर बरसाया है। पीएम मोदी चक्रवात यास से हुए नुकसान का जायजा लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भुवनेश्वर पहुंचकर चक्रवात यास के प्रभाव पर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के साथ बैठक की। इसके बाद पीएम बालासोर, भद्रक और पुरबा मेदिनीपुर के प्रभावित इलाकों में हवाई सर्वेक्षण के लिए जाएंगे और बंगाल में समीक्षा बैठक करेंगे।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी पीएम मोदी के साथ समीक्षा बैठक में शामिल होंगी। वो कलाईकुंडा वायु सेना स्टेशन में पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी और इस दौरान चक्रवात से हुए नुकसान से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने की संभावना है। इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने दिल्ली में चक्रवात यास के प्रभाव की समीक्षा के लिए एक बैठक की।

अधिकारियों ने तैयारियों के विभिन्न पहलुओं, नुकसान के आकलन और संबंधित मामलों पर विस्तार से जानकारी साझा की। बैठक में बताया गया कि पश्चिम बंगाल और ओडिशा में 46 टीमों के साथ एनडीआरएफ की लगभग 106 टीमों को तैनात किया गया। इन्होंने एक हजार से ज्यादा व्यक्तियों को बचाया और 2500 से अधिक पेड़ों और पोलों को हटाया, जो सड़कों पर गिरे और बाधित हुए थे।