Home बड़ी ख़बर इमरान के बाद अब अटॉर्नी व डिप्टी अटॉर्नी जनरल ने दिया इस्तीफा,...

इमरान के बाद अब अटॉर्नी व डिप्टी अटॉर्नी जनरल ने दिया इस्तीफा, थोड़ी देर में नए पीएम का एलान होगा

41
डिप्टी अटॉर्नी जनरल

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की सियासत में उठापटक जारी है। अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान से बचने के लिए संसद के स्पीकर, डिप्टी स्पीकर ने अपने पद तक से इस्तीफा दे दिया। इसके बाद रात करीब 12ः40 पर मतदान हुआ और विपक्ष के पक्ष में 174 वोट पड़े। इसी के साथ इमरान खान सत्ता से बाहर हो गए। नेशनल असेंबली का अगला सत्र सोमवार को बुलाया गया है।

पाकिस्तान में संयुक्त विपक्ष ने नए प्रधानमंत्री के चेहरे पर अपनी मुहर लगा दी है। विपक्ष ने पीएमएल-एन नेता शहबाज शरीफ को अपना नेता चुना है। पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, शहबाज शरीफ शाम चार बजे नामांकन दाखिल करेंगे। इमरान खान की सरकार गिरने के बाद अब जल्द ही पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ वापस लौट सकते हैं। वह लंबे समय से देश से बाहर हैं।

बिलावल भुट्टो हो सकते हैं नए विदेश मंत्री

पाकिस्तान की नई सरकार में बिलावल भुट्टो विदेश मंत्री का कार्यभार संभाल सकते हैं। जियो न्यूज की एक रिपोर्ट के मुताबिक, उनके नाम पर लगभग सहमति बन गई है। इमरान खान की सरकार गिरने के बाद विपक्षी नेता बिलावल भुट्टो ने कहा कि, पुराने पाकिस्तान में आपका स्वागत है। रविवार को उन्होंने कहा कि, हम पुराना पाकिस्तान में आपका वापस स्वागत करते हैं। दरअसल, इमरान खान 2018 में नए पाकिस्तान के नारे से सत्ता में आए थे।