Home राजनीति SC के फैसले के बाद एक्शन में केजरीवाल, दी ‘डोर स्टेप डिलिवरी...

SC के फैसले के बाद एक्शन में केजरीवाल, दी ‘डोर स्टेप डिलिवरी स्कीम’ को तत्काल प्रभाव से मंजूरी, पहले उपराज्यपाल ने लटका रखी थी फाइल

115

ऩई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को अपना पहला आदेश जारी किया। उन्होंने खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को राशन की होम डिलीवरी यानी राशन को घर-घर तक पहुंचाने वाली योजना को तत्काल प्रभाव से लागू करने की मंजूरी दे दी।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी, कि राशन को घर-घर तक पहुंचाने के प्रस्ताव को मंजूरी मिल गई है।

केजरीवाल ने ट्वीट कर बताया कि इस प्रस्ताव की सभी आपत्तियों को खारिज कर दिया गया है और खाद्य एवं आपूर्ति विभाग को राशन को घर-घर तक पहुंचाने संबंधित योजना को तत्काल प्रभाव से लागू करने की मंजूरी दे दी। इतना ही नहीं केजरीवाल ने विभाग को इस योजना के संबंध में हर रोजाना जानकारी देने का भी आदेश दिया है।

बता दें कि उपराज्यपाल अनिल बैजल ने इस योजना के प्रस्ताव से संबंधित फाइल को रोक रखी थी। इसी वजह से पिछले दिनों केजरीवाल अपने तीन मंत्रियों के साथ उपराज्यपाल के राज निवास पर धरना देते बैठे थे।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की एक संवैधानिक पीठ ने बुधवार को सर्वसम्मति से अरविंद केजरीवाल के पक्ष में फैसला सुनाते हुए कहा कि दिल्ली के शासन की असली शक्तियां निर्वाचित प्रतिनिधियों के पास है।

केजरीवाल आज दोपहर तीन बजे उपराज्यपाल बैजल से मिलेंगे।