Home राज्य छत्तीसगढ़ तीन पंचवर्षीय बाद बालोद ब्लॉक से बीजेपी प्रत्याशी पर संगठन ने जताया...

तीन पंचवर्षीय बाद बालोद ब्लॉक से बीजेपी प्रत्याशी पर संगठन ने जताया भरोसा

212

रवि भूतड़ा

बालोद। संजारी बालोद विधानसभा से 3 पंचवर्षीय बाद भाजपा संगठन ने बालोद ब्लॉक से अपना प्रत्याशी उतारा हैं। कोहंगाटोला निवासी पवन साहू को भाजपा से प्रत्याशी बनाया गया है। जिसके बाद कई भाजपा के कई खेमे में उत्साह तो कई खेमे में नाराजगी देखी जा रही है। बता दे कि अविभाजित छतीसगढ़ के दौरान बालोद ब्लॉक से 1998 में स्वर्गीय लोकेंद्र यादव को बीजेपी से प्रत्याशी बनाया गया था।

उसके बाद छतीसगढ़ राज्य बनने के बाद 2003 में गुरुर ब्लॉक से प्रीतम साहू को बीजेपी प्रत्याशी बनाया गया, 2008 में गुरुर ब्लॉक से ही स्वर्गीय मदन साहू को प्रत्याशी बनाया गया, स्वर्गीय मदन साहू के निधन के बाद उपचुनाव के दौरान उनकी धर्मपत्नी कुमारी बाई साहू को प्रत्याशी बनाया गया था।

2013 के विधानसभा चुनाव के दौरान फिर से बीजेपी ने गुरुर ब्लॉक से पूर्व विधायक रहे प्रीतम साहू को प्रत्याशी बनाया था। जिसमे उन्हें करारी हार झेलनी पड़ी थी। पर 3 पंचवर्षीय बाद फिर एक बार भाजपा हाईकमान ने बालोद ब्लॉक से बीजेपी ने अपना प्रत्याशी चुना हैं। अब देखना यह होगा कि संजारी बालोद विधानसभा के मतदाता किसे विधायक चुनते है। क्योंकि जनता जोगी कांग्रेस से गुरुर ब्लॉक से अर्जुन हिरवानी को प्रत्याशी बनाया है, तो वही कांग्रेस ने अभी तक प्रत्याशी की घोषणा नही की हैं।

अगर कांग्रेस भी गुरुर ब्लॉक से ही प्रत्याशी बनाती है तो मुकाबला दिलचस्प होने वाला है। सबसे बड़ी बात यह है कि जनता जोगी व बीजेपी दोनों ने साहू समाज से ही प्रत्याशी मैदान में उतारा है अगर कांग्रेस भी साहू समाज के ही किसी एक दावेदार पर दांव खेलती है तो मुकाबला दिलचस्प होगा तो वही साहू वोटरों के मत का बंटवारा भी होगा।