Home राज्य छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में अलर्ट, प्रदेश के कई शहरों में हो सकती है बारिश

छत्तीसगढ़ में अलर्ट, प्रदेश के कई शहरों में हो सकती है बारिश

11
बारिश

रायपुर/नई दिल्ली। छत्तीसगढ़ में अचानक मौसम बदल गया है। बुधवार सुबह से ही रायपुर समेत प्रदेश के कई शहरों में बादल छाए हुए हैं। कुछ शहरों में हल्की बारिश भी हुई। इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण एकबार फि‍र से मौसम बिगड़ा है। इसी की वजह से देश के कई क्षेत्रों में इसके कारण बारिश हो रही है।

केन्द्रीय मौसम विज्ञान की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ के कारण देश के पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी और बारिश होने के आसार हैं। दिल्ली मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि न्यूनतम तापमान 10.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि इस मौसम के लिए सामान्य है। विभाग ने बताया कि सुबह साढ़े आठ बजे हवा में आर्द्रता का स्तर 100 प्रतिशत रहा. पालम वेधशाला में दृश्यता 50 मीटर, जबकि सफदरजंग वेधशाला में दृश्यता 500 मीटर दर्ज की गई।

मौसम विभाग की मानें तो, 17 फरवरी को मध्य प्रदेश के दक्षिणी भाग, महाराष्ट्र के विदर्भ, छत्तीसगढ़, झारखंड, ओडिशा, महाराष्ट्र के दक्षिणी और मध्य हिस्से एवं मराठवाड़ा में गरज के साथ छिटपुट बारिश होने के आसार हैं।

वहीं आज पूर्वी मध्य प्रदेश और विदर्भ और छत्तीसगढ़ में ओलावृष्टि की संभावना बनी हुई है। झारखंड की राजधानी रांची और इसके आसपास के इलाकों में हल्की बारिश हो रही है। सूबे के कई जिलों में आज बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, 21 फरवरी को हिमाचल प्रदेश के ऊंचे पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है।