Home राज्य दिल्ली कांग्रेस की सभी समितियां भंग, अगली CWC की मीटिंग में होगा राष्ट्रीय...

कांग्रेस की सभी समितियां भंग, अगली CWC की मीटिंग में होगा राष्ट्रीय अध्यक्ष पर फैसला

43
कांग्रेस की सभी समितियां

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में मिली करारी हार के बाद कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी अपने पद से इस्तीफा देने पर अड़े हुए हैं। वहीं सोमवार को कांग्रेस के आला नेताओं ने सभी समितियों को भंग कर दिया है। संभावना है कि अगले हफ्ते कांग्रेस वर्किंग कमेटी(CWC) पार्टी अध्यक्ष के पद को लेकर निर्णय करेगी।

सामने आ रही जानकारी के मुताबिक कांग्रेस वर्किंग कमेटी की अगले हफ्ते होने वाली मीटिंग में राहुल गांधी को पद पर बने रहने के लिए मनाने की कोशिश की जाएगी।

राहुल गांधी ने 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद 25 मई को हुई कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में अपने पद से हटने की इच्छा जताई थी। हालांकि CWC ने गांधी के इस प्रस्ताव को सिरे से खारिज कर दिया था,लेकिन राहुल गांधी अभी भी अपने निर्णय पर अड़े हुए हैं। वहीं कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष थे, हैं और रहेंगे।

इस बार लोकसभा चुनाव में कांग्रेस 52 सीटों पर सिमट गई थी। हालांकि साल 2014 में 44 सीटों के मुकाबले पार्टी को 8 सीटें ज्यादा मिली थी, बावजूद इसके कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा था।

खुद राहुल गांधी भी अपनी परंपरागत सीट अमेठी से हार गए थे। हालांकि वायनाड से उन्हें जीत नसीब हुई थी। पार्टी को मिली इतनी बड़ी हार के बाद से ही राहुल गांधी लगातार पद छोड़ने के निर्णय पर अड़े हैं, इससे कांग्रेस आलाकमान की मुश्किलें बढ़ने लगी हैं।