Home राज्य छत्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ से सभी कांग्रेस विधायकों को दिल्ली बुलाया गया, राहुल गांधी से...

छत्तीसगढ़ से सभी कांग्रेस विधायकों को दिल्ली बुलाया गया, राहुल गांधी से आज फिर पूछताछ

4
छत्तीसगढ़ से सभी कांग्रेस विधायकों को दिल्ली बुलाया गया, राहुल गांधी से आज फिर पूछताछ

रायपुर। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से ईडी ने आज फिर पूछताछ के लिए बुलाया है। इसके बाद कांग्रेस ने भी छत्तीसगढ़ के अपने सभी विधायकों को दिल्ली बुलाया है। मंगलवार को कांग्रेस के सांसद-विधायक और देश भर के पदाधिकारी-कार्यकर्ता जंतर-मंतर से केंद्र सरकार का विरोध जताएंगे।

दरअसल, नेशनल हेराल्ड केस में प्रवर्तन निदेशालय राहुल गांधी से 13 जून से पूछताछ कर रहा है। शुरुआती तीन दिनों तक की पूछताछ के दौरान कांग्रेस के सभी बड़े नेता और दिल्ली के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन में शामिल रहे। कांग्रेस मुख्यालय से म्क् कार्यालय के बीच जगह-जगह मोर्चा लगाया। मार्च किया और गिरफ्तारी दी।

इस प्रदर्शन में छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी शामिल हुए। पुलिस ने दोनों मुख्यमंत्रियों को बार-बार डिटेन किया। सोमवार को म्क् ने राहुल गांधी से चौथे दिन पूछताछ की तो कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ता और पदाधिकारी जंतर-मंतर पर इकट्‌ठा हुए।

संभावना थी कि सोमवार को पूछताछ पूरी हो जाएगी। उसके बाद कांग्रेस का 23 को आंदोलन पर उतरेगी। उस दिन म्क् ने कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए बुलाया है, लेकिन ऐसा होता न देखकर कांग्रेस ने सभी विधायकों को दिल्ली बुला लिया है। एक विधायक ने बताया, पार्टी देश भर से अपने सभी विधायकों को दिल्ली बुला रही है।