Home देश निर्भया के चारों दोषियों को जारी हो सकता है नया डेथ वारंट,...

निर्भया के चारों दोषियों को जारी हो सकता है नया डेथ वारंट, दिल्ली कोर्ट में सुनवाई आज

13
निर्भया

नई दिल्ली। निर्भया केस के चारों दोषियों के खिलाफ नया डेथ वारंट जारी करने के लिए तिहाड़ जेल प्रबंधन द्वारा दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में याचिका दायर की गई है। इस पर आज सुनवाई होगी। गुरुवार को जेल प्रबंधन की ओर से याचिका दायर की गई थी, जिस पर कोर्ट द्वारा दोषियों को शु्क्रवार तक अपना पक्ष रखने के लिए कहा गया था।

बता दें कि निर्भया केस के चारों दोषियों के खिलाफ कोर्ट द्वारा पूर्व में दो बार डेथ वारंट जारी किया जा चुका है, लेकिन हर बार कानूनी हथकंडों के जरिये दोषी अपनी फांसी को टालने में सफल रहे हैं।

निर्भया केस के चार दोषियों मुकेश, पवन, विनय और अक्षय को सुप्रीम कोर्ट फांसी की सजा सुना चुका है। इनमें से मुकेश के सारे कानूनी रास्ते बंद हो चुके हैं, बावजूद इसके अन्य दोषियों की याचिकाओं की वजह से उसे भी फांसी नहीं हो रही है।

इसे लेकर केंद्र सरकार ने दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका लगाई थी कि दोषियों को अलग-अलग फांसी देने का अधिकार दिया जाए हालांकि दिल्ली हाईकोर्ट ने ऐसा आदेश देने से मना करते हुए कहा कि चारों दोषियों को एक साथ ही फांसी हो सकती है। दिल्ली हाईकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इस याचिका पर भी जल्द सुनवाई होने की संभावना है।