Home राज्य छत्तीसगढ़ कोल परिवहन मामले में जेल में बंद आईएएस समेत सभी आज फिर...

कोल परिवहन मामले में जेल में बंद आईएएस समेत सभी आज फिर कोर्ट में होंगे पेश

17
कोल परिवहन मामले में जेल में बंद आईएएस समेत सभी आज फिर कोर्ट में होंगे पेश
File Photo

रायपुर। अवैध कोल परिवहन और मनी लॉंड्रिंग मामले आज फिर सुनवाई होगी। इस केस में आईएएस समीर विश्नोई, कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, लक्ष्मीकांत तिवारी और सुनील अग्रवाल को कोर्ट में पेश किया जाएगा। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ सरकार की उपसचिव सौम्या चौरसिया फिर से अदालत में पेश किया जाएगा। इजानकारी के अनुसार प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारी गाड़ियों में शुक्रवार को चार्जशीट लेकर चुपचाप रायपुर की अदालत पहुंचे।

न्यायाधीश अजय सिंह की अदालत में अधिकारियों ने आरोप पत्र पेश करने की जानकारी दी। हालांकि शनिवार को आरोप पत्र पेश करने की चर्चा थी, मगर एक दिन पहले ही ईडी ने पेश कर दिया। इधर, न्यायिक हिरासत में जेल में बंद सूर्यकांत तिवारी, लक्ष्मीकांत तिवारी और सुनील अग्रवाल की कोर्ट में पेशी है। इस दौरान चार्जशीट पर भी सभी से सवाल-जवाब किए जाएंगे।

वहीं उपसचिव सौम्या चौरसिया की रिमांड अवधि खत्म होगी, लिहाजा उन्हें भी कोर्ट में पेश किया जायेगा। बचाव पक्ष के अधिवक्ता फैजल रिजवी ने बताया कि चार लोगों के खिलाफ ईडी ने आरोप पत्र पेश किया है। आज सभी को कोर्ट में पेशी होगी। बता दें कि ईडी ने शुक्रवार को विशेष अदालत में आठ हजार पन्नों का चार्जशीट पेश कर दिया है। यह आरोप पत्र आईएएस समीर विश्नोई, कारोबारी सूर्यकांत तिवारी, लक्ष्मीकांत तिवारी और सुनील अग्रवाल से जुड़ा है। इन चारों ही आरोपियों ने कैसे करोड़ों रुपयों की हेराफेरी की।