Home क्राइम सराफा कारोबारी की हत्या-लूट मामले में सभी आरोपी गिरफ्तार, वाराणसी से 24...

सराफा कारोबारी की हत्या-लूट मामले में सभी आरोपी गिरफ्तार, वाराणसी से 24 घंटे के अंदर पकड़े गए सभी

72
सराफा कारोबारी की हत्या-लूट मामले में सभी आरोपी गिरफ्तार, वाराणसी से 24 घंटे के अंदर पकड़े गए सभी

भिलाई। अमलेश्वर के तिरंगा चौक स्थित एक सराफा ज्वेलर्स के संचालक सुरेंद्र कुमार सोनी की हत्या के सभी आरोपियों को दुर्ग पुलिस ने उत्तर प्रदेश के वाराणसी से गिरफ्तार कर लिया है। वाराणसी रेलवे स्टेशन के पास से पकड़े आरोपियों के पास लूट के जेवर, रुपये और घटना में प्रयुक्त हथियार जब्त किए गए हैं। बताया गया कि शनिवार को पुलिस आरोपियों को वाराणसी कोर्ट में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर लेगी। इसके बाद उन्हें यहां लाया जाएगा।

बता दें कि गुरुवार दोपहर को अमलेश्वर के तिरंगा चौक स्थित समृद्धि ज्वेलर्स में दो आरोपी ग्राहक बनकर पहुंचे थे। उन्होंने दुकान के संचालक सुरेंद्र सोनी की गोली मारकर हत्या कर दी व सोने के जेवर व गल्ले में रखे रुपये लेकर फरार हो गए। यह वारदात दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में दर्ज हुई थी। इसमें दो हमलावरों समेत तीन लोग दिख रहे थे। तीनों बाइक से भागे व रायपुर के निकट बाइक छोड़कर गायब हो गए। सीसीटीवी में कैद तस्वीरों की सहायता से पुलिस ने लुटेरों की पहचान की तो पता चला कि चार लोग पांच दिनों से आरंग में रुके थे।

एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि सीसीटीवी में दर्ज एक लुटेरे का एक हाथ कटा था। इसी से उसकी पहचान मुख्य आरोपी सौरभ सिंह के तौर पर हुई। पुलिस ने जब उसकी पड़ताल की तो आरंग में रहने की जानकारी मिली। वहां पूछताछ में ज्ञात हुआ कि वहां से आरोपित कार लेकर भागे हैं। एक स्थानीय व्यक्ति से अभिषेक झा ने कार खरीदी थी। उसकी तस्वीर दिखाई गई तो कार बेचने वाले ने पहचान ली। उनका मोबाइल नंबर भी मिल गया। नंबरों का लोकेशन ट्रेस कर पुलिस उनके पास तक पहुंच गई।

सुपारी किलिंग के एंगल की भी जांच

दरअसल, आरंग में मृतक सुरेंद्र सोनी का पैतृक गांव भी है। आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि वे मृतक के एक रिश्तेदार के संपर्क में थे। पुलिस सुपारी किलिंग के एंगल की भी जांच कर रही है। अभी गिरफ्त में आए चार आरोपियों में से एक अभिषेक झा को एक वर्ष पहले भी एक मामले में रायपुर कोर्ट में पेशी में लाया गया था। वह पुलिस को चकमा देकर कोर्ट से फरार हो गया था।