Home राज्य छत्तीसगढ़ परशुराम जयंती पर सर्व ब्राह्मण समाज ने निकाली बाइक रैली,तीन दिवस तक...

परशुराम जयंती पर सर्व ब्राह्मण समाज ने निकाली बाइक रैली,तीन दिवस तक चलेगा आयोजन,10 मई को जयंती का मुख्य समारोह

17

सक्ती. सक्ती नगर में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी परशुराम जयंती को हर्षोल्लास एवं धूमधाम से मनाने का निर्णय सर्व ब्राह्मण समाज के द्वारा लिया गया था इसी क्रम में आज परशुराम जयंती पर्व पर सर्व ब्राह्मण समाज के द्वारा बाइक रैली का आयोजन किया गया जिसमें ब्राह्मण समाज के पदाधिकारी एवं युवा कार्यकर्ताओं ने उत्साह के साथ अधिक संख्या में भाग लिया.

ज्ञात हो कि परशुराम चौक के पास स्थित मारवाड़ी धर्मशाला में सर्व ब्राह्मण समाज के द्वारा बैठक आहूत की गई थी,जिसमें सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया था कि प्रति वर्ष की भांति इस वर्ष भी भव्य रूप से परशुराम जयंती मनाया जाएगा इस संबंध में सर्व ब्राह्मण समाज के अध्यक्ष राजेश शर्मा बाबा के नेतृत्व में दिनांक 7 मई को भगवान परशुराम जयंती दिवस पर परशुराम चौक में सर्व ब्राह्मण समाज द्वारा स्थापित भगवान परशुराम की पूजा अर्चना विधि विधान के साथ की गई.

इसके पश्चात सर्व ब्राह्मण समाज के पदाधिकारियों सदस्यों के द्वारा सुबह 9:00 बजे मोटरसाइकिल रैली निकालकर पूरे नगर में भ्रमण किया गया रैली का समापन परशुराम चौक में हुआ,इसके पश्चात 10:00 बजे से कर्म कांडी ब्राह्मणों द्वारा जप प्रारंभ किया गया, यह धार्मिक आयोजन 7 को आस्था पूर्ण माहौल के साथ प्रारम्भ हुआ जो 8 एवं 9 मई तक जारी रहेगा .

10 मई को सुबह 9:00 बजे से पूजन एवं हवन कार्यक्रम तथा 10 मई को ही सायं 5:00 बजे भगवान परशुराम चौक से भव्य शोभायात्रा सर्व ब्राह्मण समाज के द्वारा निकाली जाएगी जो नगर के प्रमुख मार्गों से होते हुए परशुराम चौक में समापन होगा इसके पश्चात पूजा-अर्चना कार्यक्रम तथा ब्राह्मण समाज के पदाधिकारियों के द्वारा समाज को संबोधन पश्चात प्रसाद वितरण एवं जन सेवा समिति मारवाड़ी धर्मशाला में ब्राह्मण समाज के सभी परिवारों के लिए भंडारा का आयोजन होगा